NDTV Khabar

गीतांजलि जेम्स का शेयर 10 फीसदी व पीएनबी का 8 फीसदी गिरा

गीतांजलि जेम्स के शेयरों में गिरावट पीएनबी में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी में गीतांजलि जेम्स का नाम आने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कोलकाता स्थित चार मॉलों में छह फ्रेंचाइजी आउटलेट की तलाशी लिए जाने के एक दिन बाद आई है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
गीतांजलि जेम्स का शेयर 10 फीसदी व पीएनबी का 8 फीसदी गिरा

प्रतीकात्मक फोटो

मुंबई: गीतांजलि जेम्स के शेयर में लगातार चौथे दिन गिरावट जारी रही और सोमवार को कंपनी का शेयर 10 फीसदी लुढ़का और इसके साथ निचला सर्किट लग गया. इस स्तर पर एक शेयर का भाव 33.80 रुपये दर्ज किया. वहीं, पंजाब नेशनल (पीएनबी) बैंक का शेयर सोमवार को आठ फीसदी फिसल कर 115.60 रुपये रहा. गीतांजलि जेम्स के शेयरों में गिरावट पीएनबी में 1.8 अरब डॉलर की धोखाधड़ी में गीतांजलि जेम्स का नाम आने पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से कोलकाता स्थित चार मॉलों में छह फ्रेंचाइजी आउटलेट की तलाशी लिए जाने के एक दिन बाद आई है. 

वहीं, पीएनबी के शेयरों में यह गिरावट मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा सोमवार को बैंक की मुंबई की ब्रैडी हाउस स्थित शाखा को सील करने के बाद आई है. करोड़ों रुपये की इस धोखाधड़ी मामले के प्रकाश में आने और जांच एजेंसियों की ओर से कार्रवाई शुरू किए जाने के बाद से पीएनबी के शेयरों में लगातार गिरावट का दौर जारी है.

दोनों कंपनियों के शेयरों में गिरावट अरबपति हीरा काराबारी नीरव मोदी द्वारा पीएनबी को 11,515 करोड़ रुपये की चपत लगाने के मामले के उजागर होने के बाद से ही देखी जा रही है.

सीबीआई ने फायरस्टार डायमंड समूह से जुड़े फर्जीवाड़े में धनशोधन समेत अन्य आरोपों के तहत नीरव मोदी, उनकी पत्नी एमी, भाई निशल मोदी और मामा व कारोबारी साझेदार मेहुल चोकसी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. मेहुल लग्जरी ज्वेलरी ब्रांड गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर हैं. 

टिप्पणियां
पिछले सप्ताह ईडी ने देश के विभिन्न शहरों में स्थित नीरव मोदी के दफ्तरों, शोरूम व वर्कशॉप पर छापेमारी की थी. सीबीआई ने गीतांजलि समूह की कपंनियों के खिलाफ पीएनबी की शिकायत के आधार पर एफआईआर दर्ज की. 

ईडी ने रविवार को देश के 15 शहरों में 45 जगहों पर इस घोटाले के सिलसिले में छापेमारी की. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement