ADVERTISEMENT

जियो के टैरिफ प्लान में इजाफे से दूरसंचार कंपनियों के शेयर चमके

फिलिप कैपिटल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि रिलायंस जियो के शुल्कों में बढ़ोतरी से कंपनी की प्रति उपयोक्ता औसत कमाई (एआरपीयू) 20 प्रतिशत तक बढ़ेगी और यह दूरसंचार क्षेत्र के लिए सकारात्मक पहल है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी11:43 PM IST, 23 Oct 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

रिलायंस जियो के शुल्क दरों में हालिया बढ़ोतरी के बाद दूरसंचार कंपनियों के शेयर सोमवार चमक में रहे और उनमें आठ प्रतिशत तक की तेजी आई. इस बीच विशेषज्ञों ने जियो की इस पहल को दूरसंचार क्षेत्र के लिए सकारात्मक बताया है.

फिलिप कैपिटल ने एक रिपोर्ट में कहा है कि रिलायंस जियो के शुल्कों में बढ़ोतरी से कंपनी की प्रति उपयोक्ता औसत कमाई (एआरपीयू) 20 प्रतिशत तक बढ़ेगी और यह दूरसंचार क्षेत्र के लिए सकारात्मक पहल है. रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी जियो ने अपने सबसे लोकप्रिय 399 रुपये प्लान की वैधता को 84 दिन से घटाकर 70 दिन की है जिससे उसकी प्रभावी एआरपीयू 20 प्रतिशत बढ़ेगी. 

क्रेडिट सुइस का कहना है कि जियो के नये शुल्क भी उन शुल्कों से 65 प्रतिशत कम है जो औसत स्मार्टफोन ग्राहक इसके जियो के आने के पहले चुका रहे थे. यानी पुरानी दूरसंचार कंपनियों के एअरपीयू पर दबाव बना रहेगा. रिलायंस जियो ने अपनी सेवा को लगभग 15 प्रतिशत महंगा करते हुए 84 दिन वैधता वाले प्लान की कीमत बढ़ाकर 459 रुपये कर दी है. कंपनी ने अपनी विभिन्न प्लान के लिए वैधता अवधि भी कम की है. वहीं शेयर बाजार में भारती एयरटेल, आइडिया सेल्यूलर व रिलायंस कम्युनिकेशंस के शेयर में आज 7.60 प्रतिशत तक की मजबूत दर्ज की गई.

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT