NDTV Khabar

फ्लिपकार्ट में दो अरब डालर तक निवेश कर सकती है साफ्टबैंक फंड

जापान की प्रमुख कंपनी साफ्टबैंक ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट में निवेश करने की इच्छुक

32 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
फ्लिपकार्ट में दो अरब डालर तक निवेश कर सकती है साफ्टबैंक फंड

जापान की कंपनी सॉफ्टबैंक फ्लिपकार्ट में करीब दो अरब डॉलर का निवेश करना चाहती है.

खास बातें

  1. 1.5 से 2 अरब डालर के निवेश पर चर्चा जारी
  2. स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के बीच बातचीत समाप्त
  3. साफ्टबैंक ने स्नैपडील और ओला में भी निवेश किया
नई दिल्ली: जापान की प्रमुख कंपनी साफ्टबैंक ई-वाणिज्य कंपनी फ्लिपकार्ट में करीब दो अरब डालर का निवेश करने पर गौर कर रही है.

उद्योग सूत्रों के मुताबिक साफ्टबैंक विजन फंड के जरिए फ्लिपकार्ट के साथ 1.5 से 2 अरब डालर के निवेश पर चर्चा कर रही है. मामले से जुड़े दो लोगों ने यह जानकारी दी. चूंकि चर्चा अभी जारी है, अत: दोनों ने नाम देने से मना किया.
 
यह बात ऐसे समय सामने आई है जब कल ही साफ्टबैंक समर्थित स्नैपडील ने फ्लिपकार्ट के साथ विलय को लेकर बातचीत समाप्त कर दी. यह भी रिपोर्ट थी कि साफ्टबैंक, फ्लिपकार्ट में हिस्सेदारी बढ़ाने पर गौर कर रही है.

यह भी पढ़ें -  स्नैपडील सौदे के लिए सॉफ्टबैंक को मिली नेक्सस की मंजूरी

सूत्रों के मुताबिक स्नैपडील और फ्लिपकार्ट के बीच बातचीत समाप्त होने के बाद साफ्टबैंक फ्लिपकार्ट में निवेश के लिए कदम उठा सकती है. साफ्टबैंक ने स्नैपडील और ओला जैसे घरेलू स्टार्टअप में निवेश किया है. उसने 2014 में 10 अरब डालर मूल्य के निवेश को लेकर प्रतिबद्धता जताई थी. कंपनी ने घरेलू डिजिटल भुगतान प्लेटफार्म पेटीएम में 1.4 अरब डालर (9,079 करोड़ रुपये) का निवेश किया है.

यह भी पढ़ें -  जापान के सॉफ्टबैंक को भारत में निवेश पर 56 करोड़ डालर का नुकसान

इस बारे में पूछे जाने पर साफ्टबैंक के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘साफ्टबैंक विजन फंड स्वतंत्र रूप से गुण-दोष के आधार पर प्रत्येक निवेश का आकलन करती है.’’ साफ्टबैंक विजन फंड की स्थापना साफ्टबैंक ग्रुप के चेयरमैल मासायोशी सन ने किया. इसमें एप्पल, फाक्सकान और सऊदी अरब के सार्वजनिक निवेश कोष की भी हिस्सेदारी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement