NDTV Khabar

स्पाइसजेट की मुहिम 'रोशन होगा देश हमारा' : असम के गांव में मुहैया कराएगी बिजली

विमानन कंपनी ने अपनी 'रोशन होगा देश हमारा' पहल के तहत इस दूरदराज के गांव को गोद लिया है, जिसे दिवाली के अवसर पर लांच किया जाएगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पाइसजेट की मुहिम 'रोशन होगा देश हमारा' : असम के गांव में मुहैया कराएगी बिजली

स्पाइसजेट की मुहिम 'रोशन होगा देश हमारा' : असम के गांव में मुहैया कराएगी बिजली (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: किफायती विमानन कंपनी स्पाइसजेट असम के माजुली जिले के दूर-दराज के गांव बारुआचक में बिजली की सुविधा मुहैया कराएगी. विमानन कंपनी ने अपनी 'रोशन होगा देश हमारा' पहल के तहत इस दूरदराज के गांव को गोद लिया है, जिसे दिवाली के अवसर पर लांच किया जाएगा.

टिप्पणियां
माजुली का नाम गिनिज बुक ऑफ वल्र्ड रिकार्डस में दुनिया के सबसे बड़े नदी द्वीप के रूप में दर्ज है. इस पहल के तहत स्पाइसजेट इस गांव में एक 'सोलर माइक्रोग्रिड' की स्थापना करेगी, जिससे करीब 70 घरों, एक स्कूल, एक आंगनवाड़ी केंद्र और दो मंदिरों के अलावा स्ट्रीट लाइटिंग के लिए बिजली मुहैया कराई जाएगी.

सोलर माइक्रोग्रिड एक छोटे पैमाने पर बिजली ग्रिड है जो कि स्वतंत्र रूप से या क्षेत्र के मुख्य विद्युत ग्रिड के साथ मिलकर काम कर सकता है ताकि सीमित संख्या में घरों में बिजली उपलब्ध कराई जा सके.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement