NDTV Khabar

कॉफी कैफे डे को टक्कर देने भारत के बाजार में उतरेगी एसएसपी ग्लोबल

भारत में मैकडोनाल्ड्स बंद होने के मौके को भुनाना चाहती है और इसी रणनीति के तहत अगले पांच साल में देशभर में 225 स्टोर खोलने जा रही है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कॉफी कैफे डे को टक्कर देने भारत के बाजार में उतरेगी एसएसपी ग्लोबल

एसएसपी ग्लोबल की अगले पांच साल में 100 करोड़ रुपये निवेश की योजना है. ( प्रतीकात्मक फोटो )

मुंबई:

एसएसपी ग्लोबल कारोबार अनुकूल माहौल के मद्देनजर भारतीय बाजार में प्रवेश कर रही है. कंपनी की अगले पांच साल में 100 करोड़ रुपये निवेश की योजना है. खाद्य एवं पेय क्षेत्र की यह कंपनी भारत में मैकडोनाल्ड्स बंद होने के मौके को भुनाना चाहती है और इसी रणनीति के तहत अगले पांच साल में देशभर में 225 स्टोर खोलने जा रही है. कंपनी के स्टोर्स 2018 की पहली तिमाही से खुलने जा रहे हैं. विश्व की दूसरी सबसे बड़ी खाद्य एवं यात्रा कंपनी को मैकडोनाल्ड्स के बंद होने से ज्यादा फायदा होता नहीं दिख रहा है, लेकिन कंपनी आश्वस्त है कि मैकडोनाल्ड्स के कुछ ग्राहक उनके पास आ सकते हैं.

कैफे कॉफी डे के मालिक के ठिकानों पर छापे में मिली 650 करोड़ रुपये की अघोषित आय


कंपनी के कारोबार निदेशक सुख तिवाना ने बताया, "हमने भारत में अगले पांच साल में 225 स्टोर खोलने की योजना बनाई है. हमारे तीन ब्रांड कॉफी शॉप रिताजा, अप्पर क्रस्ट बेकरी और मल्लीज कुकीज हैं. इनमें से कॉफी शॉप रिताजा का कड़ा मुकाबला पहले से भारतीय बाजार में पैठ जमा चुके कैफे कॉफी डे से होगा. मैकडोनाल्ड्स की ब्रांड पॉजिशनिंग और उत्पाद हमसे थोड़े अलग हैं तो वह सीधे प्रतिस्पर्धा में नहीं हैं. लेकिन उसके ग्राहकों को अपनी ओर लाने की कोशिश रहेगी.'

टिप्पणियां

वीडियो : पिज्जा सर्विंग एक तरीका यह भी 
तिवाना अपनी कारोबारी रणनीति के बारे में कहते हैं, 'शुरुआत में हमारा फोकस तीन शहरों दिल्ली, मुंबई और बेंगलुरू पर रहेगा, लेकिन बाद में 12 शहरों पर ध्यान दिया जाएगा. पहले साल में हर ब्रांड के 25 स्टोर खोलने की योजना है, जो पूरे देश में खोले जाएंगे. पांच साल में 100 करोड़ रुपये निवेश किया जाएगा.' कंपनी फ्रेंचाइजी इंडिया के साथ भारतीय बाजार में उतर रही है. बाजार में मुख्य प्रतिद्वंद्वियों के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, 'हमारे दो ब्रांड मल्लीज कुकीज का कोई प्रतिद्वंद्वी नहीं है. हमारे दो नए ब्रांड हैं. हालांकि, कैफे कॉफी डे से टक्कर है, लेकिन हमारा पूरा ध्यान गुणवत्ता पर रहेगा.' यह पूछने पर कि एसएसपी ग्लोबल के पास खास क्या है? वह बताते हैं, "भारत में वैश्विक ब्रांड कम ही हैं, इसलिए यहां अंतर्राष्ट्रीय कंपनियों के लिए काफी स्कोप है. हमारे पास 30 देशों में काम करने का अनुभव है. कुल 400 ब्रांड हैं. अन्य देशों के बाजारों में काम करने की जानकारी है, जिसे हम यहां भुनाएंगे.' 

इनपुट : आईएनएस


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement