NDTV Khabar

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) : पैसे ट्रांसफर करने के और भी हैं तरीके, जानें यहां

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने ग्राहकों के लिए नई सुविधा पेश की है. इस सुविधा के तहत आप अपना पैसा फेसबुक और ट्विटर के जरिए भी ट्रांसफर कर सकते हैं. जी हां, केवल नेटबैकिंग या बैंक शाखा के जरिए ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया साइट के जरिए भी मनी ट्रांसफर की जा सकती है.

49 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) : पैसे ट्रांसफर करने के और भी हैं तरीके, जानें यहां

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) : पैसे ट्रांसफर करने के और भी हैं तरीके, जानें यहां (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) ने ग्राहकों के लिए नई सुविधा पेश की है. इस सुविधा के तहत आप अपना पैसा फेसबुक और ट्विटर के जरिए भी ट्रांसफर कर सकते हैं. जी हां, केवल नेटबैकिंग या बैंक शाखा के जरिए ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया साइट के जरिए भी मनी ट्रांसफर की जा सकती है.

इसके लिए आपको एसबीआई का ऐप मिंगल (Mingle) डाउनलोड करना होगा. यह जानकारी देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ट्विटर के जरिए दी.
 
पिछले साल जुलाई में लॉन्च किया गया यह ऐप मिंगल कई प्रकार की बैकिंग सेवाओं को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्सेस करने की इजाजत देता है. यदि आप मिंगल ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो एंड्रॉयड स्मार्टफोन धारक गूगल प्ले का इस्तेमाल कर सकते हैं. यदि आप मिंगल ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो एंड्रॉयड स्मार्टफोन धारक गूगल प्ले का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको इसके लिए एसबीआई के फेसबुक पेज को एक्सेस करना होगा. इसके बाद रजिस्टर करें और साइन इन करें.

बैंक इस प्लेटफॉर्म के जरिए ये सुविधाएं देता है- 

टिप्पणियां
-अकाउंट्स का बैलेंस चेक करना
-मिनी स्टेटमेंट प्राप्त करना
- पैसे का ट्रांसफर करना, चाहे वह एसबीआई में हो या फिर किसी और अकाउंट में
-चेक  बुक के लिए रिक्वेस्ट करना
- एटीएम कार्ड ब्लॉक करवाना

 यदि आप मिंगल ऐप डाउनलोड करना चाहते हैं तो एंड्रॉयड स्मार्टफोन धारक गूगल प्ले का इस्तेमाल कर सकते हैं. आपको इसके लिए एसबीआई के फेसबुक पेज को एक्सेस करना होगा. इसके बाद रजिस्टर करें और साइन इन करें.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement