NDTV Khabar

शेयर बाजार में इस सप्ताह मॉनसून की चाल पर होगी निवेशकों की नजर

सेंट्रल डिपॉजिटली सर्विसेज (इंडिया) (सीडीएसएल) 3.51 करोड़ शेयरों का आईपीओ जारी कर रही, जिसकी कीमत 145 से 149 रुपये प्रति शेयर रखी गई है. यह आईपीओ सोमवार को खुलेगा और बुधवार को बंद होगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार में इस सप्ताह मॉनसून की चाल पर होगी निवेशकों की नजर

निवेशकों की शेयर बाजारों पर रहेगी नजर

मुंबई: शेयर बाजारों में अगले सप्ताह उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहने की उम्मीद है. इस सप्ताह बाजार की चाल मॉनसून का रुख, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों का रुझान, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशक (एफपीआई) और घरेलू संस्थागत निवेशकों (डीआईआई) का रुख, डॉलर के मुकाबले रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतें मिलकर तय करेंगे. मॉनसून के बारे में भारतीय मौसम विभाग का कहना है कि दीर्घकालिक औसत के हिसाब से इस साल 96 फीसदी तक बारिश होगी.

इस दौरान शेयर बाजार में कई सरकारी कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं. सेंट्रल डिपॉजिटली सर्विसेज (इंडिया) (सीडीएसएल) 3.51 करोड़ शेयरों का आईपीओ जारी कर रही, जिसकी कीमत 145 से 149 रुपये प्रति शेयर रखी गई है. यह आईपीओ सोमवार को खुलेगा और बुधवार को बंद होगा.

एरिस लाइफसाइंसेज मंगलवार को 2.88 करोड़ शेयरों का आईपीओ लेकर आएगी, जिसकी कीमत 600 रुपये से 603 रुपये प्रति शेयर रखी गई है. यह आईपीओ शुक्रवार को खुलेगा. जीटीपीएल ने 1.8 करोड़ शेयरों के जरिए 300 करोड़ रुपये का वित्त जुटाया, जिसकी कीमत 167 से 170 रुपये प्रति शेयर रखी गई है.

वैश्विक मोर्चे पर, यूरोपीय केंद्रीय बैंक (ईसीब) की प्रसाशनिक परिषद की गैर-वित्तीय नीतिगत बैठक फ्रैंकफुर्ट में बुधवार को होगी. निक्केई फ्लैश जापान मैनुफैक्चरिंग इंडेक्स (पीएमआई), आईएचएस मार्किट फ्लैश फ्रांस कंपोजिट पीएमआई, आईएचएस मार्किट फ्लैस जर्मनी कंपोजिट पीएमआई, आईएचएस मर्किट फ्लैश यूरोजोन कंपोजिट पीएमआई आंकड़े शुक्रवार को जारी होंगे, जिनमें इन देशों के विनिर्माण और सेवा क्षेत्र के जून के आंकड़ों का ब्यौरा सामने आएगा. 

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
 Share

Advertisement

 
 

Advertisement