NDTV Khabar

अगले सप्ताह इन अहम आंकड़ों पर निर्भर करेगी शेयर बाजार की चाल

घरेलू शेयर बाजारों की चाल जीडीपी और पीएमआई के आंकड़ों पर निर्भर करेगी और स्टैंडर्ड एंड पुअर्स के फैसले का असर भी शुरू में देखने को मिल सकता है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगले सप्ताह इन अहम आंकड़ों पर निर्भर करेगी शेयर बाजार की चाल

फाइल फोटो

नई दिल्ली: बाजार विशेषज्ञों का मानना है कि इस सप्ताह घरेलू शेयर बाजारों की चाल जीडीपी और पीएमआई के आंकड़ों पर निर्भर करेगी और स्टैंडर्ड एंड पुअर्स के फैसले का असर भी शुरू में देखने को मिल सकता है. उल्लेखनीय है कि स्टेंडर्ड एंड पुअर्स ने शुक्रवार को भारत के लिए सरकारी रेटिंग को स्थिर परिदृश्य के साथ बीबीबी माइनस पर अपरिवर्तित रखा. अगले सप्ताह भारतीय शेयर बाजारों में उतार-चढ़ाव का रुख बना रह सकता है, क्योंकि निवेशक नवंबर 2017 से दिसंबर 2017 के वायदा और विकल्प खंड में अपनी स्थिति तय करेंगे, जबकि नवंबर की डेरिवेटिव निविदा की समाप्ति गुरुवार को हो रही है.

यह भी पढ़ें : सात शीर्ष कंपनियों का बाजार पूंजीकरण 54,174 करोड़ रुपये बढ़ा

टिप्पणियां
इसके अलावा बाजार की चाल प्रमुख कंपनियों की दूसरी तिमाही के नतीजे, घरेलू और वैश्विक व्यापक आर्थिक आंकड़े, वैश्विक बाजारों के प्रदर्शन, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) और घरेलू संस्थापक निवेशकों (डीआईआई) द्वारा किए गए निवेश, डॉलर के खिलाफ रुपये की चाल और कच्चे तेल की कीमतों का प्रदर्शन के आधार पर तय होंगे. व्यापक आर्थिक मोर्चे पर, सरकार सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) की दूसरी तिमाही के आंकड़े गुरुवार को शेयर बाजारों के बंद होने के बाद जारी करेगी. देश की जीडीपी दर जून में खत्म हुई पहली तिमाही में गिरकर 5.7 फीसदी रही थी, जिसका प्रमुख कारण वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू होने से पहले व्यापारियों द्वारा स्टॉक को खत्म करना रहा.

VIDEO : कैसा हो निवेश का पोर्टफोलियो?
गुरुवार को देश के बुनियादी ढांचे का अक्टूबर का आंकड़ा बाजार सत्र के समाप्त होने के बाद जारी किया जाएगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement