Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

प्रति वर्ष स्पेक्ट्रम नीलामी का विचार प्रगतिशील : भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
प्रति वर्ष स्पेक्ट्रम नीलामी का विचार प्रगतिशील : भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल

प्रति वर्ष स्पेक्ट्रम नीलामी का विचार प्रगतिशील : सुनील मित्तल (फाइल फोटो)

बार्सिलोना:

भारत सरकार के हर साल स्पेक्ट्रम नीलामी के प्रस्ताव का समर्थन करते हुए भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील भारती मित्तल का कहना है कि यह वाकई में एक ‘प्रगतिशील’ कदम है, हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले वित्त वर्ष में स्पेक्ट्रम नीलामी की कोई जरूरत नहीं है.

मित्तल ने कहा, ‘‘जिस तरह उन्होंने (दूरसंचार सचिव) ने यह बात रखी है कि हर साल स्पेक्ट्रम की नीलामी की जाएगी, भले ही उद्योग जगत को इसकी जरूरत हो या ना हो, यह अपने आप में एक प्रगतिशील विचार है वास्तव में यह विश्वभर में एक अच्छा अभ्यास बनेगा.’’

दूरसंचार सचिव जेएस दीपक ने कुछ दिन पहले कहा था कि सरकार स्पेक्ट्रम नीलामी को सालाना आयोजन बनाने पर विचार कर रही है और अभी इस पर दूरसंचार नियामक ट्राई से सिफारिशें मांगी गई हैं. दीपक ने कहा था कि सरकार की योजना उद्योग जगत को उनके हित में एक विकल्प देने की है ताकि अच्छी गुणवत्ता वाली मोबाइल सेवाएं उपलब्ध कराने में कभी भी स्पेक्ट्रम की कमी नहीं हो.

टिप्पणियां

हालांकि दीपक को हाल ही में ‘तत्काल प्रभाव’ से दूरसंचार मंत्रालय से वाणिज्य मंत्रालय में हस्तांतरित कर दिया गया है. पिछले कुछ सालों में स्पेक्ट्रम की कीमत के ‘नियंत्रण से बाहर’ होने पर उसकी ‘वहनीयता’ के बारे में हाल ही में मित्तल ने कहा था कि कम से कम 2017-18 में तो नीलामी की जरूरत नहीं है. हालांकि उन्होंने कहा कि क्षेत्र में नए सेवाप्रदाताओं के आने से दूरसंचार सेवाप्रदाताओं को परेशानी हो रही है लेकिन फिर भी उन्हें प्रतिस्पर्धा को संभालने के लिए अपना निवेश बढ़ाना होगा..


(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... डोनाल्ड ट्रंप ने अहमदाबाद में स्वागत के दौरान 70 लाख लोगों के खड़े होने का किया दावा, ट्विटर पर लोग लेने लगे मजे

Advertisement