ADVERTISEMENT

पार्श्वनाथ को 12 करोड़ रुपये कोर्ट की रजिस्ट्री में जमा कराने का सुप्रीम कोर्ट का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने पार्श्वनाथ बिल्डवैल डेवलेपर को आदेश दिया है कि कंपनी 12 करोड़ रुपये कोर्ट में जमा कराए ताकि उसके केस की सुनवाई आगे की जा सके. कोर्ट में कंपनी ने कंज्यूमर कोर्ट के एक आदेश को चुनौती दी है.
NDTV Profit हिंदीSiddharth Pandey
NDTV Profit हिंदी01:12 PM IST, 15 Sep 2016NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

सुप्रीम कोर्ट ने पार्श्वनाथ बिल्डवैल डेवलेपर को आदेश दिया है कि कंपनी 12 करोड़ रुपये कोर्ट में जमा कराए ताकि उसके केस की सुनवाई आगे की जा सके. कोर्ट में कंपनी ने कंज्यूमर कोर्ट के एक आदेश को चुनौती दी है. कंज्यूमर कोर्ट ने कंपनी के गाजियाबाद में बनाए जा रहे प्रोजेक्ट एक्ज़ोटिका पर आदेश देते हुए प्रोजेक्ट में 70 फ्लैट खरीदारों को पैसा वापस देने का आदेश दिया था. कंपनी ने इस आदेश के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी.

गुरुवार की सुनवाई के दौरान कोर्ट ने कोई अंतरिम राहत नहीं दी बल्कि कोर्ट ने बिल्डिंग कंपनी को चार सप्ताह के भीतर यह रकम जमा कराने की हिदायत दी है. कंज्यूमर कोर्ट ने समय पर फ्लैट खरीदारों को मुहैया नहीं कराने की वजह से पैसा वापस करने का आदेश दिया था. कोर्ट ने सुनवाई के दौरान खरीदारों से यह भी पूछा कि क्या वे जमा कराई गई राशि के साथ ब्याज और किराया भी लेना चाहेंगे.

पार्श्वनाथ ने पहले कोर्ट का कहा था कि वह खरीदारों का पैसा वापस करने की स्थिति में नहीं है क्योंकि इससे तमाम अन्य खरीदार भी पैसा वापस मांगने लगेंगे.

बता दें कि पिछले महीने कंज्यूमर कोर्ट ने पार्श्वनाथ को आदेश देते हुए 70 फ्लैट खरीदारों का पैसा ब्याज सहित वापस करने का आदेश दिया था.

पार्श्वनाथ के एक्ज़ोटिक प्रोजेक्ट तब बड़ा झटका लगा था कि जब गाजियाबाद विकास प्राधिकरण ने उनके रिवाइज्ड कंस्ट्रक्शन प्लान को अस्वीकार कर दिया था. पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट से कंपनी ने कहा था कि उसे प्रोजेक्ट पूरा करने में अभी एक साल का और समय लगेगा.

NDTV Profit हिंदी
लेखकSiddharth Pandey
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT