NDTV Khabar

वॉलमार्ट भारतीय खुदरा बाजार में पिछले दरवाजे से प्रवेश को प्रयासरत : स्वदेशी जागरण मंच

स्वदेशी जागरण मंच ने इस मुद्दे पर राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वॉलमार्ट भारतीय खुदरा बाजार में पिछले दरवाजे से प्रवेश को प्रयासरत : स्वदेशी जागरण मंच

स्वदेशी जागरण मंच.

खास बातें

  1. मुद्दे पर राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा के लिये PM मोदी से हस्तक्षेप की मांग
  2. मंच ने प्रधानमंत्री को इस विषय पर पत्र लिखा है
  3. लोगों के हितों के साथ देश के कृषि क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.
नई दिल्ली: आरएसएस की सहयोगी स्वदेशी जागरण मंच ने आरोप लगाया कि खुदरा व्यापार क्षेत्र की अमेरिकी कंपनी वॉलमार्ट फ्लिपकार्ट में 16 अरब डालर के बहुलांश हिस्सेदारी के अधिग्रहण की पहल के साथ भारत में पिछले दरवाजे से प्रवेश का प्रयास कर रही है. स्वदेशी जागरण मंच ने इस मुद्दे पर राष्ट्रीय हितों की सुरक्षा के लिये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से हस्तक्षेप करने का आग्रह किया है. 

मंच ने प्रधानमंत्री को इस विषय पर पत्र लिखा है और उनसे यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया है कि समाज के निचले पायदान के लोगों के हितों के साथ देश के कृषि क्षेत्र की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए.

टिप्पणियां
स्वदेशी जागरण मंच ने यह पत्र ऐसे समय में लिखा है जब वॉलमार्ट ने फ्लिपकार्ट में 77 प्रतिशत हिस्सेदारी अधिग्रहित कर ली है. मंच ने आरोप लगाया है कि वॉलमार्ट ई कामर्स मार्ग को अपना कर विदेशी कंपनियों पर मल्टी ब्रांड खुदरा क्षेत्र में प्रवेश की पाबंदी के नियमों को छका रही है.

स्वदेशी जागरण मंच ने वॉलमार्ट द्वारा फ्लिपकार्ट के अधिग्रहण को भारतीय बाजार में उसके द्वारा पिछले दरवाजे से प्रवेश का प्रयास बताया है. मंच ने आरोप लगाया है कि इससे छोटे और मझोले कारोबारी और छोटे दुकानदारों पर गहरा प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा और उनके समक्ष अस्तित्व का संकट खड़ा होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement