ब्रिटेन में 60 करोड़ पौंड निवेश करेगी टाटा जेएलआर

ब्रिटेन में 60 करोड़ पौंड निवेश करेगी टाटा जेएलआर

लंदन:

टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली कार कंपनी जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) अपनी विस्तार योजना के रूप में ब्रिटेन में 60 करोड़ पौंड का निवेश करेगी, जिसमें कोवेंट्री स्थित मुख्यालय में अपने परिचालन का आकार दोगुना करना भी शामिल है।

जेएलआर के ब्रिटेन के वेस्ट मिडलैंड्स केंद्रों - कासल ब्रोमविच एडवांस्ड डिजाइन एंड डेवलपमेंट सेंटर और कोवेंट्री के नेशनल ऑटोमोटिव इनोवेश सेंटर - में अनुसंधान एवं विकास और विनिर्माण प्रभागों में उक्त राशि का निवेश किया जाएगा।

सबसे बड़ा निवेश कंपनी के कासल ब्रोमविच संयंत्र में होगा, जिसमें 40 करोड़ पाउंड का निवेश नए एवं उन्नत संयंत्रों में किया जाएगा, ताकि सभी नए जगुआर एक्सएफ मॉडल को पेश करने में मदद मिले।

जेएलआर के मुख्य कार्यकारी राल्फ स्पेथ ने कहा, ब्रिटेन के कारोबारी परिचालन में किए गए निवेश से इस क्षेत्र में हमारा भरोसा जाहिर होता है। नई विस्तार योजना में कंपनी के मुख्यालय कोवेंट्री में परिचालन का आकार दोगुना करने की ताजा विस्तार योजना भी शामिल है।

जेएलआर को 2008 में भारत टाटा मोटर्स ने फोर्ड से 2.3 अरब डॉलर में खरीदा था। टाटा ने कहा कि नए निवेश का लक्ष्य उच्च प्रौद्योगिकी और अति न्यून उत्सर्जन वाहन बनाने में कंपनी की मदद करना है।

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com