ADVERTISEMENT

टाटा मोटर्स ने कसी कमर, नई तरह की गाड़ियां बनाने के लिए मोटी रकम करेगी इन्वेस्ट

ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक गुएंटर बुट्सचेक ने कहा है कि कंपनी के लिए कायापलट कार्यक्रम तैयार किया गया है और इसके लिए अगला छह से नौ महीना महत्वपूर्ण है.
NDTV Profit हिंदीNDTVKhabar News Desk
NDTV Profit हिंदी11:39 PM IST, 21 Aug 2017NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक गुएंटर बुट्सचेक ने कहा है कि कंपनी के लिए कायापलट कार्यक्रम तैयार किया गया है और इसके लिए अगला छह से नौ महीना महत्वपूर्ण है. अपने नए रुख के साथ कंपनी ने टैगलाइन 'कनेक्टिंग एसपिरेशंस' के साथ नए ब्रांड पेश करने का वादा किया है. कंपनी नए यात्री और वाणिज्यिक वाहनों को बाजार में लाने के लिए 4,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी. कंपनी अपनी स्थिति मजबूत बनाने की योजना के तहत यह कदम उठा रही है. कंपनी को यह भी उम्मीद है कि लागत को तर्कसंगत बनाकर घरेलू कारोबार में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की बचत हो सकेगी तथा लाभ में बढ़ोतरी होगी. कंपनी को 2017-18 में लाभ में आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स के सबसे बड़े दांव की टेस्ट ड्राइव : नई छोटी एसयूवी 'नेक्सॉन'

बुट्सचेक ने कहा कि टाटा मोटर्स के लिए वाणिज्यिक वाहन कारोबार आधार है और जो कायापलट की योजना बनाई गई है, वह बाजार में पांच प्रतिशत और हिस्सेदारी लेने पर आधारित है. साथ ही बाजार में नए उत्पाद तेजी से पेश किए जाएंगे. बुट्सचेक ने कहा कि वाणिज्यिक वाहन खंड के लिए हमने 2017-18 में 1,500 करोड़ रुपये निर्धारित किया है. उन्होंने कहा कि 10 नए प्रोडक्ट लाने की योजना है.

यात्री वाहनों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस खंड में 2,500 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे. हालांकि उन्होंने पेश किए जाने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में ब्योरा नहीं दिया. बुट्सचेक ने कहा कि टाटा मोटर्स ने कामकाज में सुधार लाने के लिए काफी पहल की है. इससे 1,500 करोड़ रुपये की बचत तथा लाभ में वृद्धि की उम्मीद है.

VIDEO: कैसी है छोटी एसयूवी टाटा नेक्सॉन?

एकल आधार पर टाटा मोटर्स को 2017-18 की जून तिमाही में 467.05 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ. कंपनी को इससे पूर्व वित्त वर्ष 2016-17 की इसी तिमाही में 25.75 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था.
(इनपुट भाषा से)

NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT