NDTV Khabar

टाटा मोटर्स ने कसी कमर, नई तरह की गाड़ियां बनाने के लिए मोटी रकम करेगी इन्वेस्ट

टाटा मोटर्स नए यात्री और वाणिज्यिक वाहनों को बाजार में लाने के लिए 4,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टाटा मोटर्स ने कसी कमर, नई तरह की गाड़ियां बनाने के लिए मोटी रकम करेगी इन्वेस्ट

प्रतीकात्मक चित्र

मुंबई: ऑटो कंपनी टाटा मोटर्स के प्रबंध निदेशक गुएंटर बुट्सचेक ने कहा है कि कंपनी के लिए कायापलट कार्यक्रम तैयार किया गया है और इसके लिए अगला छह से नौ महीना महत्वपूर्ण है. अपने नए रुख के साथ कंपनी ने टैगलाइन 'कनेक्टिंग एसपिरेशंस' के साथ नए ब्रांड पेश करने का वादा किया है. कंपनी नए यात्री और वाणिज्यिक वाहनों को बाजार में लाने के लिए 4,000 करोड़ रुपये निवेश करेगी. कंपनी अपनी स्थिति मजबूत बनाने की योजना के तहत यह कदम उठा रही है. कंपनी को यह भी उम्मीद है कि लागत को तर्कसंगत बनाकर घरेलू कारोबार में 1,500 करोड़ रुपये से अधिक की बचत हो सकेगी तथा लाभ में बढ़ोतरी होगी. कंपनी को 2017-18 में लाभ में आने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें: टाटा मोटर्स के सबसे बड़े दांव की टेस्ट ड्राइव : नई छोटी एसयूवी 'नेक्सॉन'

बुट्सचेक ने कहा कि टाटा मोटर्स के लिए वाणिज्यिक वाहन कारोबार आधार है और जो कायापलट की योजना बनाई गई है, वह बाजार में पांच प्रतिशत और हिस्सेदारी लेने पर आधारित है. साथ ही बाजार में नए उत्पाद तेजी से पेश किए जाएंगे. बुट्सचेक ने कहा कि वाणिज्यिक वाहन खंड के लिए हमने 2017-18 में 1,500 करोड़ रुपये निर्धारित किया है. उन्होंने कहा कि 10 नए प्रोडक्ट लाने की योजना है.

टिप्पणियां
यात्री वाहनों के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस खंड में 2,500 करोड़ रुपये निवेश किए जाएंगे. हालांकि उन्होंने पेश किए जाने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में ब्योरा नहीं दिया. बुट्सचेक ने कहा कि टाटा मोटर्स ने कामकाज में सुधार लाने के लिए काफी पहल की है. इससे 1,500 करोड़ रुपये की बचत तथा लाभ में वृद्धि की उम्मीद है.

VIDEO: कैसी है छोटी एसयूवी टाटा नेक्सॉन?
एकल आधार पर टाटा मोटर्स को 2017-18 की जून तिमाही में 467.05 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ. कंपनी को इससे पूर्व वित्त वर्ष 2016-17 की इसी तिमाही में 25.75 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement