NDTV Khabar

टाटा स्टील को चौथी तिमाही में 14,688 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 1,168.02 करोड़ रुपये का शुद्ध नुकसान हुआ था. 

68 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टाटा स्टील को चौथी तिमाही में 14,688 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ

टाटा स्टील.

नई दिल्ली: घरेलू इस्पात कंपनी टाटा स्टील ने बीते वित्त वर्ष की मार्च में समाप्त चौथी तिमाही में 14,688.02 करोड़ रुपये का एकीकृत शुद्ध लाभ कमाया है. बंबई शेयर बाजार को भेजी सूचना में कंपनी ने यह जानकारी दी. इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में कंपनी को 1,168.02 करोड़ रुपये का शुद्ध नुकसान हुआ था. 

तिमाही के दौरान कंपनी की कुल एकीकृत आय बढ़कर 36,407.19 करोड़ रुपये पर पहुंच गई , जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 35,457.06 करोड़ रुपये थी. 

तिमाही के दौरान कंपनी का कुल खर्च 32,626.42 करोड़ रुपये रहा , जो इससे पिछले वित्त वर्ष की समान तिमाही में 31,132.02 करोड़ रुपये था. 

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और प्रबंध निदेशक टी वी नरेंद्रन ने कहा , ‘‘ टाटा स्टील ने बीते वित्त वर्ष में बेहतरीन प्रदर्शन किया. हमारी ठोस क्रियान्वयन नीति तथा वैश्विक स्तर पर अनुकूल मांग - आपूर्ति संतुलन की वजह से हम यह प्रदर्शन हासिल कर पाए. ’’ 

उन्होंने कहा कि कलिंगनगर संयंत्र के विस्तार तथा मार्केटिंग नेटवर्क और ब्रांड इक्विटी की मजबूती से हमारे भारतीय परिचालन ने बाजार की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया. 

टिप्पणियां
नरेंद्रन ने कहा कि ब्रिटिश पेंशन योजना की पुनर्गठन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है. थाइसेनक्रुप के साथ 50:50 अनुपात वाले संयुक्त उपक्रम के लिए बातचीत भी अच्छे तरीके से आगे बढ़ रही है. हम मजबूत यूरोपीय पोर्टफोलियो के लिए प्रतिबद्ध हैं.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement