NDTV Khabar

टीसीएस का मुनाफा 4.6 फीसदी बढ़ा, शेयरों में 5 फीसदी की तेजी

शुक्रवार को इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में सुबह से ही तेजी देखी गई है और दो घंटों में ही कंपनी के शेयरों में पांच फीसदी की तेजी देखी गई. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीसीएस का मुनाफा 4.6 फीसदी बढ़ा, शेयरों में 5 फीसदी की तेजी

टीसीएस ने मुनाफ दर्ज किया है.

मुंबई: वित्त वर्ष 2017-18 की चौथी तिमाही में टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने 6,925 करोड़ रुपये का मुनाफा दर्ज किया है, जोकि 4.6 फीसदी की सालाना तथा 5.8 फीसदी की तिमाही वृद्धि दर है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी थी. शुक्रवार को इस खबर के बाद कंपनी के शेयरों में सुबह से ही तेजी देखी गई है और दो घंटों में ही कंपनी के शेयरों में पांच फीसदी की तेजी देखी गई. 

बता दें कि बीएसई (बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज) में नियामकीय फाइलिंग ने आईटी दिग्गज ने कहा कि समीक्षाधीन अवधि में उसकी आय सालाना आधार पर 8.2 फीसदी बढ़ी, जबकि तिमाही आधार पर यह 3.8 फीसदी बढ़ी और कुल 32,075 करोड़ रुपये रही.

अंतर्राष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिग मानकों के तहत कंपनी ने सालाना 7.9 फीसदी का और तिमाही आधार पर 5.7 फीसदी का मुनाफा दर्ज किया है, जो कि 107 करोड़ डॉलर रहा. इस अवधि में कंपनी के राजस्व में सालाना आधार पर 11.7 फीसदी और तिमाही आधार पर 3.9 फीसदी की बढ़ोतरी हुई, जोकि 497.2 करोड़ रुपये रही.

टिप्पणियां
अंतरराष्ट्रीय वित्तीय रिपोर्टिग मानक (आईएफआरएस) के तहत कंपनी की कुल आय में सालाना आधार पर 2.3 फीसदी की वृद्धि हुई और यह 400.5 करोड़ डॉलर रही, जबकि वित्त वर्ष 17 में यह 391.7 करोड़ डॉलर थी. 

आईएफआरएस के तहत कंपनी के राजस्व में सालाना आधार पर 8.6 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई और यह 19.09 अरब डॉलर रहा, जबकि एक साल पहले यह 17.76 अरब डॉलर था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement