NDTV Khabar

स्पाइसजेट का दूसरी सबसे मूल्यवान विमानन कंपनी का दर्जा बरकरार

99 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पाइसजेट का दूसरी सबसे मूल्यवान विमानन कंपनी का दर्जा बरकरार

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: सस्ती विमानन कंपनी स्पाइसजेट ने देश की दूसरी सबसे अधिक मूल्यवान कंपनी का अपना तमगा लगातार दूसरे दिन भी बरकरार रखा है. स्पाइसजेट ने मूल्यवान विमानन कंपनी के मामले में जेट एयरवेज को पीछे छोड़ दिया है. बंबई शेयर बाजार में शुक्रवार दोपहर के कारोबार में स्पाइसजेट का बाजार पूंजीकरण 5,709.76 करोड़ रुपये रहा है और इस लिहाज से यह लगातार दूसरे दिन जेट एयरवेज से आगे रही है.

जेट एयरवेज का बाजार पूंजीकरण 5,606.03 करोड़ रुपये रहा. दो साल पहले ऐसा भी समय था जब स्पाइसजेट खस्ताहाली के दौर से गुजर रही थी. शेयर बाजार में गुरुवार को स्पाइसजेट का बाजार पूंजीकरण 5,598 करोड़ रुपये था जो कि जेट एयरवेज के 5,464 करोड़ रुपये के मूल्यांकन से 134 करोड़ रुपये अधिक था. हालांकि, विमानन कंपनियों की दौड़ में इंटरग्लोब एवियेशन जो कि इंडिगो का परिचालन करती है 36,652.89 करोड़ रुपये के बाजार पूंजीकरण के साथ नंबर एक पर है. स्पाइसजेट का शेयर मूल्य इस साल अब तक 63 प्रतिशत चढ़ चुका है जबकि जेट एयरवेज के शेयर मूल्य में 38.47 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई.

स्पाइसजेट का मुनाफा चालू वित्त वर्ष की दिसंबर 2016 में समाप्त तीसरी तिमाही में 24 प्रतिशत घटकर 181.1 करोड़ रुपये रह गया जबकि जेट एयरवेज का शुद्ध लाभ दिसंबर में समाप्त तिमाही में 70 प्रतिशत घटकर 142.38 करोड़ रुपये रह गया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement