NDTV Khabar

ऐप स्टोर से उबर को हटाने को लेकर ऐपल ने दी चेतावनी, टेंशन

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऐप स्टोर से उबर को हटाने को लेकर ऐपल ने दी चेतावनी, टेंशन

ऐप स्टोर से उबर को हटाने को लेकर ऐपल ने दी चेतावनी, टेंशन (फाइल फोटो)

न्यूयॉर्क: बहुराष्ट्रीय कैब सेवा प्रदाता उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ट्रेविस कलानिक अपने जोखिम भरे फैसलों के लिए जाने जाते हैं, लेकिन ऐपल के ऐप स्टोर के लिए निर्धारित नियमों का उल्लंघन करने के कारण इस बार वह थोड़ा परेशानी में नजर आ रहे हैं. समाचार पत्र 'न्यूयॉर्क टाइम्स' में रविवार को प्रकाशित खबर के मुताबिक, ऐपल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) टिम कुक को 2015 में जब पता चला था कि कलानिक ने अपने कर्मचारियों को ऐपल द्वारा निर्मित कैब सेवा प्रदाता एप की नकल करने के लिए कहा है तो उन्होंने कलानिक से मुलाकात की.

टिप्पणियां
कुक को पता चला था कि उबर किसी आईफोन से उबर का ऐप अनइंस्टाल करने और मोबाइल को रीस्टोर करने के बावजूद उबर गोपनीय तरीके से उन आईफोन की पहचान कर उन्हें टैग कर रही है, जो ऐपल की निजता वाले दिशा-निर्देशों का उल्लंघन था और कुक ऐसा नहीं चाहते थे. खबर में कहा गया है कि कुक ने उस बैठक में कलानिक से चेतावनी के स्वर में कहा था, "मुझे पता चला है कि आप हमारे कुछ नियमों का उल्लंघन कर रहे हैं. यह चालाकी बंद कीजिए अन्यथा ऐपल के ऐप स्टोर से आपका ऐप पूरी तरह हटा दिया जाएगा."

अगर उस समय ऐपल के ऐप स्टोर से उबर का ऐप हटा दिया गया होता तो उबर को आईफोन धारक लाखों ग्राहकों से वंचित होना पड़ता.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement