NDTV Khabar

डेटा गोपनीयता व सुरक्षा पर सिफारिशों को जल्द ही अंतिम रूप देगा TRAI

ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी. शर्मा ने यह बयान ऐसे समय दिया है जबकि फेसबुक डेटा लीक प्रकरण के बाद डेटा की गोपनीयता को लेकर काफी चिंताएं जताई जा रही हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
डेटा गोपनीयता व सुरक्षा पर सिफारिशों को जल्द ही अंतिम रूप देगा TRAI

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: दूरसंचार नियामक ट्राई इस क्षेत्र में डेटा की गोपनीयता, सुरक्षा व स्वामित्व पर अपनी सिफारिशों को इसी माह के आखिर तक अंतिम रूप देगा. इसके साथ ही नियामक ने कहा है कि वह इस मुद्दे को उचित महत्व देना चाहता है. ट्राई के चेयरमैन आर एस शर्मा ने यह जानकारी दी. शर्मा ने यह बयान ऐसे समय दिया है जबकि फेसबुक डेटा लीक प्रकरण के बाद डेटा की गोपनीयता को लेकर काफी चिंताएं जताई जा रही हैं.

शर्मा ने कहा,‘दूरसंचार क्षेत्र में डेटा की गोपनीयता, सुरक्षा व स्वामित्व पर हमारी सिफारिशें इस माह के आखिर तक आ जाएंगी.’

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकार (ट्राई) ने इस मुद्दे पर पिछले साल एक परामर्श पत्र जारी किया था. इसके बाद इस साल फरवरी में खुली चर्चा भी आयोजित की.

ट्राई इस मुद्दे पर अपने विचारों को न्यायाधीश बीएन कृष्णा समिति के साथ भी साझा करेगा जो देश में डेटा संरक्षण रूपरेखा पर काम कर रही है.

टिप्पणियां
शर्मा ने डेटा की गोपनीयता, सुरक्षा व स्वामित्व को ‘बहुत ही महत्वपूर्ण व प्रासंगिक मुद्दा’ करार दिया हालांकि इस पर नियामक के रुख के बारे में कोई टिप्पणी नहीं की.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement