NDTV Khabar

जियो (Jio) प्रकरण में टेलिकॉम कंपनियों पर जुर्माना मामले में TRAI इस महीने भेजेगा जवाब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जियो (Jio) प्रकरण में टेलिकॉम कंपनियों पर जुर्माना मामले में TRAI इस महीने भेजेगा जवाब

जियो (Jio) प्रकरण में टेलिकॉम कंपनियों पर जुर्माना मामले में TRAI इस महीने भेजेगा जवाब (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली:

दूरसंचार क्षेत्र के नियामक ट्राई (TRAI) ने नयी कंपनी रिलायंस जियो को कनेक्टिविटी देने से इनकार करने पर एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया पर 3050 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने की जो मांग की थी, उस पर वह इसी महीने दूरसंचार मंत्रालय को अपना स्पष्टीकरण भेजेगा.

ट्राई अध्यक्ष आर एस शर्मा ने कहा, ‘‘नहीं, हमने अब तक दूरसंचार विभाग को नहीं लिखा है लेकिन हम शीघ्र स्पष्टीकरण लिख रहे हैं. हम इस महीने अवश्य ही जवाब दे देंगे.’’ उन्होंने ज्यादा ब्योरा नहीं दिया.

दूरसंचार विभाग ने पांच अप्रैल को भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण को पत्र लिखकर उससे जुर्माने के मुद्दे पर ‘पुनर्विचारित मत’ रखने को कहा था. उसने ट्राई से उस आधार और कानून के प्रावधानों के बारे में भी पूछा था जिसके तहत उसने यह जुर्माना लगाया.

टिप्पणियां

रिलायंस जियो और इन अन्य संबंधित संचालकों के बीच कॉल कनेक्टिविटी को लेकर पिछले साल टकराव हुआ था. जियो ने कहा कि उसके ग्राहक कॉल की विफलता से जूझ रहे है और ये संचालक उसे पर्याप्त इंटरकनेक्ट क्षमता नहीं दे रहे हैं.


 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement