शुल्क दरों की जानकारी आनलाइन दें कंपनियां: ट्राई

वहीं दूरसंचार कंपनियों के प्रमुख संगठन सीओएआई ने इतना कम समय दिए जाने को लेकर चिंता जताई है. 

शुल्क दरों की जानकारी आनलाइन दें कंपनियां: ट्राई

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

दूरसंचार नियामक ट्राई ने सभी दूरसंचार कंपनियों से कहा कि वे अपने ग्राहकों लिए पेश की जा रही शुल्क दर योजनाओं की रपट उसके यहां ऑनलाइन दाखिल करें. कंपनियों से यह काम 30 जून से शुरू करने को कहा गया है. वहीं दूरसंचार कंपनियों के प्रमुख संगठन सीओएआई ने इतना कम समय दिए जाने को लेकर चिंता जताई है. 

ट्राई ने कहा है कि उसने शुल्क दर योजना की जानकारी आनलाइन देने के लिए एक पोर्टल का परीक्षण संस्करण पेश किया है. इससे उपभोक्ता सभी सेवा प्रदाताओं के शुल्क दर आनलाइन देख सकेंगे व उनकी तुलना कर सकेंगे. वहीं, सीओएआई के महानिदेशक राजन एस मैथ्यूज ने संपर्क करने पर कहा कि नियामक ने नये नियमों के पालन के लिए बहुत कम समय दिया है.

Newsbeep

इस बीच, ट्राई ने कहा है कि देश में दूरसंचार ग्राहकों की कुल संख्या मार्च में एक बार फिर 120 करोड़ को पार कर गई. मार्च 2018 के अंत में यह संख्या 120.62 करोड़ तक पहुंच गई. रिलायंस जियो को इस दौरान सबसे ज्यादा 94 लाख नये ग्राहक मिले. उसके ग्राहकों की कुल संख्या 18.65 करोड़ हो गई. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बाजार भागीदारी के हिसाब से एयरटेल 30.42 करोड ग्राहकों के साथ पहले स्थान पर रही. मार्च में 84 लाख नये ग्राहक उसके साथ जुड़े.