NDTV Khabar

...तो क्या मुफ्त मोबाइल डाटा के दिन खत्म होंगे? ट्राई (TRAI) चर्चा करेगी

कंपनियों का एक वर्ग डाटा और वायस कॉल्स के लिए ‘न्यूनतम कीमत’ निर्धारित करने की मांग कर रहा है लेकिन क्रियान्वित करने का मतलब होगा कि बाजार में मुफ्त में दी जा रही सेवाएं समाप्त हो जाएंगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
...तो क्या मुफ्त मोबाइल डाटा के दिन खत्म होंगे? ट्राई (TRAI) चर्चा करेगी

...तो क्या मुफ्त मोबाइल डाटा के दिन खत्म होंगे? ट्राई (TRAI) चर्चा करेगी - प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) 21 जुलाई को सभी दूरसंचार कंपनियों के साथ वायस और डाटा शुल्कों के लिए ‘न्यूनतम मूल्य’ पर चर्चा करेगा. कुछ कंपनियां इसकी मांग कर रही हैं.

मौजूदा दूरसंचार कंपनियों का एक वर्ग डाटा और वॉयस कॉल्स के लिए ‘न्यूनतम कीमत’ निर्धारित करने की मांग कर रहा है लेकिन क्रियान्वित करने का मतलब होगा कि बाजार में मुफ्त में दी जा रही सेवाएं समाप्त हो जाएंगी.

ये भी पढ़ें...
पीसीओ की तरह वाई-फाई के लिए खुलेंगे पीडीओ, दो से 20 रुपये तक में मिलेगी इंटरनेट सेवा
इंटरनेट की स्पीड के मामले में किस टेलिकॉम ऑपरेटर ने मारी बाजी, ट्राई की रिपोर्ट
अंतरराष्ट्रीय सिम कार्ड फेल हो गया? .. तो जल्द ही मुआवजे में मिलेंगे 5,000 रुपये...

इसके अलावा अभी तक ऑपरेटरों को दरें तय करने की आजादी है और उन्हें किसी प्लान की जानकारी ट्राई को उसे पेश करने से सात दिन पहले देनी होती है. ऐसे में न्यूनतम मूल्य तय होता है तो इस व्यवस्था में भी बदलाव होगा.


टिप्पणियां

एक अधिकारी ने कहा कि नियामक ऑपरेटरों से दरों पर न्यूनतम फ्लोर मूल्य को लेकर उनकी राय पूछेगा और साथ ही ऑपरेटरों से इस तरह की दर तय करने का गणित भी पूछा जाएगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement