NDTV Khabar

उबर के सीईओ ट्राविस कालनिक ने इस्तीफा दिया, निवेशकों ने बनाया दबाव

कालनिक ने एक बयान में कहा कि उनके इस्तीफा देने से उबर को फिर से खुद को खड़ा करने में मदद मिलेगी बजाय कि वह किसी और तरह की लड़ाई में उलझ जाए

39 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
उबर के सीईओ ट्राविस कालनिक ने इस्तीफा दिया, निवेशकों ने बनाया दबाव

उबर के सीईओ ट्राविस कालनिक ने इस्तीफा दिया, निवेशकों ने बनाया दबाव (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. ट्राविस कालनिक ने निवेशकों के दबाव बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया
  2. कंपनी के निदेशक मंडल ने एक बयान में इस बात की पुष्टि की
  3. कालनिक कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे
डेट्रॉइट: उबर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी और सह-संस्थापक ट्राविस कालनिक ने निवेशकों के दबाव बनाए जाने के बाद इस्तीफा दे दिया है. कंपनी के निदेशक मंडल ने एक बयान में इस बात की पुष्टि की.

उन्होंने कहा कि कालनिक को अपनी मां की मृत्यु से उबरने के लिए समय चाहिए. साथ ही उन्होंने अपने इस कदम से कंपनी को इतिहास में एक नया अध्याय खोलने का अवसर दिया है. उल्लेखनीय है कि कालनिक की मां का निधन एक नौका दुर्घटना में हो गया था. कालनिक कंपनी के निदेशक मंडल में बने रहेंगे.

कालनिक ने एक बयान में कहा कि उनके इस्तीफा देने से उबर को फिर से खुद को खड़ा करने में मदद मिलेगी बजाय कि वह किसी और तरह की लड़ाई में उलझ जाए. उनका इस्तीफा कंपनी की लागत में इजाफा करने वाले कई कदम उठाने के बाद आया है. उनके ऊपर निवेशकों की ओर से पद छोड़ने का दबाव था.

उबर ने सोमवार को 180 दिन का कार्यक्रम शुरू किया. इसके तहत कंपनी अपनी पहचान को बदलने की कोशिश कर रही है. इसमें यात्रियों को उबर ऐप के माध्यम से ड्राइवर की जानकारी देने की सुविधा दी गई है जिसे कालनिक के कार्यकाल में करने से कंपनी संकोच कर रही थी.

गौरतलब है कि 2009 में सैन फ्रांसिस्को में बनी उबर अपनी प्रतिष्ठा को फिर से पाने की कोशिश कर रही है जो उसके कार्यालयों में यौन प्रताड़ना के आरोपों, गोपनीय व्यापारिक जानकारियों की चोरी और सरकारी नियामकों की आंख में धूल झोंकने के प्रयासों के मामले में जांच से धूमिल हुई है. कंपनी के निदेशक मंडल ने बयान में कहा कि कालनिक ने हमेशा उबर को पहले जगह दी है.

(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement