ADVERTISEMENT

हर जगह यूपीए की छाप, कांग्रेस मुक्त बजट संभव नहीं : चिदंबरम

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा, भाजपा ने कांग्रेस मुक्त भारत के लिए जनादेश मांगा था। मेरे दोस्त अरुण जेटली को पता चल ही गया होगा कि कांग्रेस मुक्त बजट तक पेश करना संभव नहीं है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी09:48 AM IST, 11 Jul 2014NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि मोदी सरकार के पहले बजट में पूर्ववर्ती यूपीए सरकार की नीति की छाप हर कहीं देखी जा सकती है, और 'कांग्रेस मुक्त बजट' पेश करना संभव ही नहीं है।

वित्त मंत्री अरुण जेटली ने मोदी सरकार का पहला आम बजट गुरुवार को संसद में पेश किया। चिदंबरम ने कहा, वास्तविक दुनिया में आपका स्वागत है... भाजपा ने कांग्रेस मुक्त भारत के लिए जनादेश मांगा था। मेरे दोस्त अरुण जेटली को पता चल ही गया होगा कि कांग्रेस मुक्त बजट तक पेश करना संभव नहीं है।

कांग्रेस के इस वरिष्ठ नेता ने कहा कि जेटली ने उनके द्वारा फरवरी में पेश अंतरिम बजट के आंकड़ों की मूल वैधता को स्वीकार किया है।

चिदंबरम ने कहा कि नए सरकार के बजट में राजकोषीय सुदृढीकरण, जीएसटी, बीमा क्षेत्र में एफडीआई सीमा व सामाजिक क्षेत्र की योजनाएं, सब पर यूपीए सरकार की नीतियों की छाप है। उन्होंने कहा कि यह छाप जेटली के बजट भाषण तथा बजट दस्तावेजों पर देखी जा सकती है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT