NDTV Khabar

पीएम नरेंद्र मोदी ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर जाहिर की ये चिंता

केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से स्मार्ट सिटी योजना के तहत 60 शहरों की 261 परियोजनाओं पर नवंबर तक काम शुरू करने को कहा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम नरेंद्र मोदी ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को लेकर जाहिर की ये चिंता

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से स्मार्ट सिटी योजना के तहत 60 शहरों की 261 परियोजनाओं पर नवंबर तक काम शुरू करने को कहा है. इन परियोजनाओं की घोषणा पिछले साल जनवरी से सितंबर के बीच की गई थी. इन परियोजनाओं पर 31,112 करोड़ रुपये का निवेश होना है. स्मार्ट सिटी मिशन की समीक्षा बैठक 30 अगस्त को हुई थी. इस समीक्षा बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उच्च गुणवत्ता मानक बरकरार रखते हुए तय समय से काम को पूरा करना चुनौती बताया था.

यह भी पढ़ें: स्मार्ट सिटी योजना को लागू करने में बीजेपी शासित राज्य सबसे आगे

टिप्पणियां

प्रधानमंत्री द्वारा प्रति माह वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये राज्यों के शीर्ष अधिकारियों से बातचीत करने की मुहिम प्रगति की 21वीं बैठक के एक दिन बाद आवास एवं शहरी मामलों के सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने इस संबंध में सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों के मुख्य सचिवों को पत्र भेजा.


VIDEO : शहरी विकास की योजनाओं में तिगुना निवेश विज्ञप्ति के अनुसार, 'मिश्रा ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से जनवरी-सितंबर 2016 में घोषित 90 शहरों की 261 परियोजनाओं पर इस साल नवंबर तक काम शुरू करने का अनुरोध किया.
(इनपुट भाषा से)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement