अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत में रीयल एस्टेट कारोबार से हुई अच्छी कमाई

अमेरिकी सरकार के शासकीय आचार संहिता कार्यालय द्वारा जारी इसकी एक प्रतिलिपि के अनुसार इस दौरान ट्रंप की सूचीबद्ध संपत्तियां 1.4 अरब डॉलर है और उनकी आय 45.2 करोड़ डॉलर से अधिक रही

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत में रीयल एस्टेट कारोबार से हुई अच्छी कमाई

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप.

वाशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को भारत में अपने रीयल एस्टेट कारोबार से रॉयल्टी के तौर पर 2016 में कुछ आय हुई. यह जानकारी उन्हांने अपने वार्षिक वित्तीय लेखा-जोखा में कही है. अमेरिकी सरकार के शासकीय आचार संहिता कार्यालय द्वारा जारी इसकी एक प्रतिलिपि के अनुसार इस दौरान ट्रंप की सूचीबद्ध संपत्तियां 1.4 अरब डॉलर है और उनकी आय 45.2 करोड़ डॉलर से अधिक रही. 

ट्रंप ने मंगलवार को अपने वित्तीय आय-व्यय की जानकारी सार्वजनिक की थी. इन दस्तावेजों के अनुसार ट्रंप को भारत स्थित अपने दो रीयल एस्टेट उपक्रमों से आय प्राप्त हुई है. दोनों से मिली आय को रॉयल्टी की श्रेणी में रखा गया है. 

ट्रंप को भारत में डीटी मार्क्स वर्ली एलएलसी से 10 लाख डॉलर से 50 लाख डॉलर के बीच आय हुई है. यह आय जवाला रीयल एस्टेट प्रा.लि. और लोढा डवलपर्स प्रा.लि. के साथ लाइसेंस करार के तहत हुई. लेकिन इस करार का स्थान न्यूयार्क बताया गया है.

उन्हें इसके अलावा डीटी टावर कोलकाता एलएलसी से भी लाइसेंस के तहत एक लाख डॉलर और 10 लाख डॉलर के बीच आय हुई. हालांकि डीटी टावर गुड़गांव एलएलसी से उनकी आय 201 डॉलर से भी कम हुई है जो लगभग नगण्य है. 

इसके अलावा उनके अन्य भारतीय कारोबारों का भी इन दस्तावेजों में उल्लेख किया गया है लेकिन उनसे उन्हें कोई आय नहीं हुई है.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com