NDTV Khabar

व्यापारियों की चेतावनी : 31 जनवरी तक सीलिंग नहीं रुकी तो अनिश्चितकालीन दिल्ली बंद

केंद्र सरकार से तुरंत एक ऑर्डिनेंस या कानून लाकर सीलिंग को रोकने और मास्टर प्लान के एक्ट में भी बदलाव करने की मांग

1.1K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्यापारियों की चेतावनी : 31 जनवरी तक सीलिंग नहीं रुकी तो अनिश्चितकालीन दिल्ली बंद

दिल्ली के व्यापारियों ने सीलिंग की कार्रवाई नहीं रोके जाने पर 31 जनवरी के बाद अनिश्चितकालीन बंद करने की चेतावनी दी है.

नई दिल्ली: दिल्ली में हो रही सीलिंग को लेकर व्यापारियों का गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है. अब व्यापारियों ने अनिश्चितकालीन दिल्ली बंद की चेतावनी दी है.

चैम्बर ऑफ ट्रेड एंड इंडस्ट्री (सीटीआई) के कन्वीनर बृजेश गोयल और हेमंत गुप्ता ने बताया कि आज सीलिंग के मुद्दे पर व्यापारियों की एक मीटिंग का आयोजन किया गया था जिसमें प्रस्ताव पारित किया गया कि अगर 31 जनवरी तक सीलिंग पर रोक नहीं लगाई गई तो 31 जनवरी को व्यापारियों की एक बड़ी मीटिंग बुलाकर अनिश्चितकालीन दिल्ली बंद का ऐलान किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : दिल्ली में सीलिंग : सैकड़ों लोगों की जमा पूंजी फुटपाथ पर, दरबदर बैंक लॉकर

सीटीआई की ओर से कहा गया कि वह सीलिंग रुकवाने को लेकर एमसीडी, दिल्ली सरकार, मॉनिटरिंग कमेटी सबसे मिल चुके हैं लेकिन इस समस्या का समाधान केवल केंद्र सरकार के पास है. इसलिए हम केन्द्र सरकार से मांग करते हैं कि तुरंत एक ऑर्डिनेंस या कानून लाकर सीलिंग को रोका जाए और मास्टर प्लान के एक्ट में भी बदलाव किया जाए. बृजेश गोयल ने कहा कि 2006-2007 में भी सीलिंग का संकट आया था और उस समय की केंद्र सरकार ने अध्यादेश लाकर दिल्ली के मास्टर प्लान 2021 में संशोधन करते हुए  सीलिंग से राहत दी थी. इसके अलावा दुकानों का एफएआर बढ़ाने का भी प्रस्ताव पारित किया जाए.

टिप्पणियां
VIDEO : कनवर्जन शुल्क लेने के बावजूद सीलिंग

व्यापारियों की ओर से एक सुर में कहा गया कि अगर केंद्र सरकार 31 जनवरी तक सीलिंग को रोकने के लिए कोई ऑर्डिनेंस या कानून नहीं लाती है तो सीटीआई की ओर से एक बड़ी मीटिंग का आयोजन करके अनिश्चितकालीन दिल्ली बंद की घोषणा की जाएगी. गौरतलब है कि व्यापारियों ने सीलिंग के विरोध में 23 जनवरी को दिल्ली बंद किया था जो कि पूरी तरह से सफल रहा था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement