NDTV Khabar

शेयर बाजार में इन्वेस्ट करते हैं तो जानें कैसा रहेगा इस सप्ताह मार्केट का हाल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शेयर बाजार में इन्वेस्ट करते हैं तो जानें कैसा रहेगा इस सप्ताह मार्केट का हाल

बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 227.59 अंक या 0.76 प्रतिशत नीचे आया. तस्वीर: प्रतीकात्मक

खास बातें

  1. राजनीतिक मोर्चे पर बजट सत्र के घटनाक्रम पर निवेशकों की नजर रहेगी
  2. वैश्विक शेयर बाजारों के उतार चढ़ाव घरेलू बाजार पर असर डालेंगे
  3. पिछले सप्ताह NSE का निफ्टी 52.05 अंक या 0.56 प्रतिशत टूट गया
मुंबई:

डेरिवेटिव अनुबंधों की समय सीमा की समाप्ति नजदीक आने के बीच शेयर बाजारों में चालू सप्ताह में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है और निकट अवधि में यह आगे की दिशा के लिए वैश्विक संकेतों से दिशा ग्रहण करेगा. शेयर बाजार विशेषज्ञों ने यह राय जताई है. ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा कि बाजार लंबे सुगठन के दौर में जाता प्रतीत होता है तथा सभी बाजार उत्प्रेरक पहलुओं को ध्यान में रखते हुए यह तेजी अथवा गिरावट की ओर एक निर्णायक करवट ले सकता है. उन्होंने कहा कि राजनीतिक मोर्चे पर संसद के बजट सत्र के घटनाक्रम पर निवेशकों की सतर्क नजर रहेगी.

टिप्पणियां

आम्रपाली आद्या ट्रेडिंग एंड इंवेस्टमेन्ट्स के निदेशक एवं शोध प्रमुख अबिनाश कुमार सुधांशु ने कहा कि मार्च सीरीज के लिए अनुबंधों की समयसीमा समाप्त होने के कारण बाजार में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है.
 
सैम्को सिक्योरिटीज के सीईओ जिमित मोदी ने कहा कि वैश्विक शेयर बाजारों के उतार चढ़ाव निकट अवधि में घरेलू शेयर बाजार पर अपना असर डालेंगे.
 
वाहन कंपनियां मार्च महीने के लिए शनिवार से अपने बिक्री आंकड़ों को जारी करना शुरू करेंगी, जिस पर निवेशकों की निगाह रहेगी.
 
बीते सप्ताह बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स 227.59 अंक या 0.76 प्रतिशत नीचे आया, वहीं नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 52.05 अंक या 0.56 प्रतिशत टूट गया. तीन सप्ताह में यह सेंसेक्स व निफ्टी की पहली साप्ताहिक गिरावट रही.


(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement