NDTV Khabar

वॉट्सऐप स्टेट्स अपडेट : पुराना फीचर लौटा रहा है WhatsApp, नया फीचर भी रहेगा कायम

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वॉट्सऐप स्टेट्स अपडेट : पुराना फीचर लौटा रहा है WhatsApp, नया फीचर भी रहेगा कायम

वॉट्सऐप स्टेट्स अपडेट : पुराना फीचर वापस लौटा रहा है WhatApp, नया फीचर भी रहेगा कायम

खास बातें

  1. वॉट्सऐप पुराने टेक्स्ट स्टेट्स मेसेज फीचर को फिर से ला रहा है
  2. यह अगले हफ्ते तक एंड्रॉयड में लागू किया जा सकता है
  3. नया फीचर कायम रहेगा
नई दिल्ली: वॉट्सऐप को ऐसे कई फीडबैक मिले जिसमें उसके द्वारा हाल ही में पेश किए गए स्टेट्स अपडेट फीचर की आलोचना की गई. इसी के चलते कंपनी ने यह फैसला लिया है कि वह यूजर्स को पुराना फीचर लौटा देगी. पुराना फीचर यानी वॉट्सऐप में स्टेट्स अपडेट के तौर पर महज कुछ कैरेक्टर्स का एक टेक्स्ट या आइकन... जिसे एक बार लिख लेने के बाद तब तक बदलने की जरूरत नहीं होती थी जब तक आप इसे खुद न बदलें.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए स्टेट्स अपडेट फीचर के वॉट्सऐप पर एक बार अपडेट हो जाने के बाद पुराना स्टेट्स मेसेज पूरी तरह से हटा दिया गया था जिसका निगेटिव फीडबैक कंपनी को मिल रहा था. इसकी वापसी की कंपनी ने पुष्टि भी कर दी है वैसे यह सबसे पहले एंड्रॉयड बीटा के वॉट्सऐप के लास्ट सीन वाली जगह पर अबाउट सेक्शन में दिख रहा था.

टिप्पणियां
रिपोर्ट्स के मुताबिक, एंड्रॉयड पर यह फीचर अगले हफ्ते तक दिखने लगेगा मगर आईफोन यूजर्क को यह जल्दी मिल सकता है. कंपनी के एक बयान में कहा गया कि यह अपडेट (पुराना फीचर) प्रोफाइल नाम के बगल में दिखेगा औऱ जब आप व्यू कॉन्टेक्ट करेंगे तो इसे पढ़ा जा सकेगा. यानी जब आप नई चैट क्रिएट करना चाहेंगे या फिर ग्रुप संबंधी इंफो लेना चाहेंगे तब यह पढ़ सकेंगे.

साथ ही नया फीचर जो कि 24 घंटे बाद गायब हो जाता है, वह भी यथावत बना रहेगा. बता दें कि नए फीचर (स्टेट्स मेसेज संबंधी) के जरिए आप फोटो या वीडियो पोस्ट कर सकते हैं और यह भी तय कर सकते हैं कि इन्हें कौन देखे और कौन नहीं. एक बार पोस्ट कर देने के बाद यह स्टेट्स मेसेज 24 घंटे तक दिखता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement