NDTV Khabar

व्हाट्सएप लीक मामले में कंपनी अधिकारियों का कॉल रिकार्ड मांग सकता है सेबी

यह मामला कंपनियों के वित्तीय परिणाम सहित अन्य कीमती संवेदनशील सूचनाएं व्हाट्सएप के जरिए लीक करने से जुड़ा है.

22 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
व्हाट्सएप लीक मामले में कंपनी अधिकारियों का कॉल रिकार्ड मांग सकता है सेबी
नई दिल्ली: बाजार नियामक सेबी कंपनियों से जुड़ी संवेदनशील सूचनाएं मैसेजिंग एप व्हाट्सएप के जरिए लीक करने के मामले में कुछ व्यक्तियों का कॉल रिकार्ड व बैंकिंग ब्यौरा मांगने की सोच रहा है. इन व्यक्तियों में दर्जन भर प्रमुख कंपनियों के आला अधिकारी भी शामिल हैं. यह मामला कंपनियों के वित्तीय परिणाम सहित अन्य कीमती संवेदनशील सूचनाएं व्हाट्सएप के जरिए लीक करने से जुड़ा है.

वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि नियामक उन कंपनियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना चाहता है जो इस मामले में जिम्मेदारी तय करने में विफल रही हैं. नियामक भेदिया कारोबार के जरिए कथित अवैध लाभ की जांच कर रहा है.

अधिकारियों के अनुसार सभी सम्बद्ध कंपनियों से मामले की जांच करते हुए व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करने तथा इसकी पुनरावृत्ति रोकने के उपाय करने को कहा गया था. लेकिन इनमें से ज्यादातर कंपनियों ने व्यक्तिगत जवाबदेही तय करने से बचते हुए अपने संवाद में बार बार यह बताने की कोशिश की है कि उनकी प्रणाली कितनी ‘मजबूत’ है.

टिप्पणियां
अधिकारियों के अनुसार, नियामक का मानना है कि कंपनियों को अपनी प्रणाली की मजबूती के बारे में जुबानी जमाखर्च करने के बजाय व्यक्तिगत जिम्मेदारी तय करनी चाहिए.

नियामक इस बारे में विभिन्न कदमों के तहत सम्बद्ध कंपनियों को कड़ी चेतावनी जारी करने व व्यक्तिगत दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने को कह सकता है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement