NDTV Khabar

वॉट्सऐप (WhatsApp) स्टेटस अपडेट : पुराना टेक्स्ट स्टेटस फीचर लौट आया, ऐसे पाएं और इस्तेमाल करें

61 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
वॉट्सऐप (WhatsApp) स्टेटस अपडेट : पुराना टेक्स्ट स्टेटस फीचर लौट आया, ऐसे पाएं और इस्तेमाल करें

Whatsapp Status Update : पुराना टेक्स्ट फीचर लौट आया, ऐसे पाएं और इस्तेमाल करें

खास बातें

  1. क्या आपको वॉट्सऐप का पुराना टेक्स्ट स्टेटस मेसेज फिर से चाहिए?
  2. यदि हां तो गूगल प्ले स्टोर से ऐप अपडेट करें, एंड्रॉयड फोन धारक लोग.
  3. सेटिंग्स में जाकर ऐड करें स्टेटस, विस्तृत जानकारी खबर के अंदर पढ़ें
नई दिल्ली: वॉट्सऐप (WhatsApp) ने जब फोटोज़ और वीडियोज़ बतौर स्टेटस मेसेज लगाने वाला फीचर पेश किया तब ही पुराने टेक्स्ट मेसेज फीचर का अंत कर दिया था. इस फीचर को खत्म करने को लेकर वॉट्सऐप को आलोचना का सामना करना पड़ा. इसके बाद वॉट्सऐप ने अब इस फीचर को वापस लोगों को मुहैया करवा दिया है. पिछले ही हफ्ते इस बाबत कंपनी ने कहा था कि वह यह फीचर फिर से लोगों को देने जा रही है. इसके हफ्ते भर के बाद ही लोगों को फिर से टेक्स्ट मेसेज सेट करने का ऑप्शन दे दिया गया है.

वॉट्सऐप (WhatsApp) ने जब फोटोज़ और वीडियोज़ बतौर स्टेटस मेसेज लगाने वाला फीचर पेश किया तब ही पुराने टेक्स्ट मेसेज फीचर का अंत कर दिया था. इस फीचर को खत्म करने को लेकर वॉट्सऐप को आलोचना का सामना करना पड़ा. इसके बाद वॉट्सऐप ने अब इस फीचर को वापस लोगों को मुहैया करवा दिया है. पिछले ही हफ्ते इस बाबत कंपनी ने कहा था कि वह यह फीचर फिर से लोगों को देने जा रही है. इसके हफ्ते भर के बाद ही लोगों को फिर से टेक्स्ट मेसेज सेट करने का ऑप्शन दे दिया गया है.

अभी यह विकल्प केवल एंड्रॉयड के लिए लागू किया गया है. कहा जा रहा है कि फेसबुक (Facebook) के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप द्वारा आईफोन (iphone) के लिए यह अपडेट जल्द ही लागू कर दिया जाएगा. सबसे पहले आपको गूगल प्ले से अपना वॉट्सऐप अपडेट करना होगा. अब जहां राइट साइड में सबसे ऊपर तीन डॉट दिखते हैं, उन्हें क्लिक करें. यानी जहां से आप सेटिंग्स चेंज करते हैं वहां जाएं. इसके बाद जिस स्थान पर फोटो और नाम आता है, उसे क्लिक करें. बस अपनी तस्वीर के नीचे आपके नाम का विक्लप और उसके नीचे जाने पर अबाउट एंड फोन नंबर का विकल्प दिखने लगेगा. यहां आप अपना स्टेटस मेसेज लिख सकते हैं. चाहे तो इसे 'Available', 'Busy', 'At school' लिख लें या फिर खुद ही कुछ लिख डालें, जैसा कि पहले लिखे जाने का ऑप्शन था. वॉट्सऐप के टेक्स्ट फीचर की खास बात यह है कि यह 24 घंटे में गायब नहीं होगा और तब तक बना रहेगा जब तक कि आप इसे बदलते नहीं है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement