NDTV Khabar

पवन ऊर्जा की दर घटकर 2.64 रुपये यूनिट के रिकॉर्ड निचले स्तर पर

उद्योग के एक सूत्र ने कहा कि एसईसीआई द्वारा कल की गई प्रतिस्पर्धी बोली में पवन ऊर्जा की दर घटकर 2.64 प्रति यूनिट के रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पवन ऊर्जा की दर घटकर 2.64 रुपये यूनिट के रिकॉर्ड निचले स्तर पर

पवन ऊर्जा की दर घटकर 2.64 रुपये यूनिट के रिकॉर्ड निचले स्तर पर (प्रतीकात्मक फोटो)

नई दिल्ली: पवन ऊर्जा की दर घटकर 2.64 रुपये प्रति यूनिट के रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गई है. भारतीय सौर ऊर्जा निगम (एसईसीआई) की एक गीगावाट परियोजनाओं की नीलामी के दौरान यह दर निकलकर आई.

ऊर्जा क्षेत्र की नई चुनौतियां, तकनीक हासिल करना भारत का बड़ा लक्ष्य

उद्योग के एक सूत्र ने कहा कि एसईसीआई द्वारा कल की गई प्रतिस्पर्धी बोली में पवन ऊर्जा की दर घटकर 2.64 प्रति यूनिट के रिकॉर्ड निचले स्तर पर आ गई. यह नीलामी कल शुरू हुई और देर रात को संपन्न हुई.

टिप्पणियां
सूत्र ने बताया कि रिन्यू पावर वेंचर्स ने 250 मेगावॉट क्षमता के लिए सबसे कम 2.64 प्रति यूनिट की बोली लगाई. इसके बाद आरेंज सिरोन्ज विंड पावर ने 200 मेगावॉट के लिए 2.64 रुपये प्रति यूनिट की बोली लगाई.

VIDEO- कोयले पर बहस- उत्पादन बढ़ाएगी सरकार

वहीं आइनॉक्स विंड इन्फ्रास्ट्रक्चर सर्विसेज ने 250 मेगावॉट के लिए 2.65 रुपये प्रति यूनिट, ग्रीन इन्फ्रा विंड एनर्जी ने 250 मेगावॉट के लिए 2.65 प्रति यूनिट और अडाणी ग्रीन एनर्जी (एमपी) लि.ने 250 मेगावॉट के लिए 2.65 प्रति यूनिट की बोली लगाई. सूत्र ने बताया कि एसईसीआई जल्द सफल बोलीदाताओं को पत्र जारी करेगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement