NDTV Khabar

विप्रो के मुनाफे में मामूली वृद्धि, कंपनी ने बोनस शेयर की घोषणा की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
विप्रो के मुनाफे में मामूली वृद्धि, कंपनी ने बोनस शेयर की घोषणा की
बेंगलुरु: प्रमुख आईटी कंपनी विप्रो का एकीकृत मुनाफा मार्च को समाप्त तिमाही में मामूली रूप से बढ़कर 2267 करोड़ रुपये हो गया. देश की तीसरी सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर सेवा कंपनी ने भारतीय लेखा मानकों के हिसाब से एक साल पहले की समान तिमाही में 2257.3 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया था.

आलोच्य तिमाही में कंपनी की कुल आय पांच प्रतिशत बढ़कर 15,033.8 करोड़ रुपये रही जो कि एक साल पहले 14,312.7 करोउ़ रुपये थी. इसके साथ ही कंपनी ने कहा है कि वह अगले दो महीने में बोनस शेयर जारी करेगी. उल्लेखनीय है कि कंपनी ने बोनस शेयर की यह घोषणा तब की है जबकि उसकी प्रतिस्पर्धी टीसीएस और इंफोसिस ने अपने शेयरधारकों को अच्छा रिटर्न देने के लिए बड़ी शेयर पुनखर्रीद की घोषणा की है.

टिप्पणियां
विप्रो का कहना है कि वह प्रति शेयर के लिए एक बोनस शेयर देगी. वहीं मार्च 2017 को समाप्त वित्त वर्ष में विप्रो का मुनाफा लगभग पांच प्रतिशत घटकर 8518 करोड़ रुपये और कुल आय 7.4 प्रतिशत बढ़कर 57995 करोड़ रुपये हो गई.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement