NDTV Khabar

घर खरीदने के लिए 2-4 लाख रुपए कम पड़ रहे हों तो करें ये काम

जो लोग त्योहारों के सीजन में घर खरीदना चाहते हैं, उनके सामने भी ऐसी ही समस्या आ जाती है और फिर वह अगले साल का इंतजार करते हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
घर खरीदने के लिए 2-4 लाख रुपए कम पड़ रहे हों तो करें ये काम

फाइल फोटो

खास बातें

  1. सस्ते घर के लिए भिड़ाने होगी जुगत
  2. सर्च करें तो मिल जाएगी सस्ती प्रॉपर्टी
  3. 2 से 4 लाख रुपयों की हो सकती है बचत
नई दिल्ली: जो लोग घर खरीदना चाहते हैं उनके पास हमेशा 2-4 लाख रुपयों की कमी हो जाती है जिसकी वजह से उनको अपना फैसला वापस लेना पड़ जाता है. जो लोग त्योहारों के सीजन में घर खरीदना चाहते हैं, उनके सामने भी ऐसी ही समस्या आ जाती है और फिर वह अगले साल का इंतजार करते हैं. लेकिन हम आपको आज एक जरिया बताएंगे जिससे इस समस्या से निजात पाया जा सकता है. त्योहारों के समय कई बिल्डर तरह-तरह के ऑफर दे रहे हैं हालांकि इनकी हकीकत कुछ अलग होती है. यह बिल्डर रेडी टू मूव फ्लैट पर कम ऑफर देते हैं और थोड़ा महंगे भी होते हैं. इन सब चीजों के बावजूद भी अगर आप थोड़ा मेहनत और दिमाग लगाएं तो आपको सस्ते फ्लैट मिल सकते हैं. 

डीडीए हाउसिंग स्कीम 2017 : 11 अगस्त 2017 तक खुली है स्कीम- जानें पांच खास बातें

टिप्पणियां
कई तरह के बिल्डरों के प्रोजेक्ट देर होने की वजह से रियल इस्टेट पर इस समय कई कड़े कानून बना दिए गए हैं फिर फ्लैट खरीददार निर्माणाधीन फ्लैट पर अपनी रुचि नहीं दिखा रहे हैं. सभी रेडी टू मूव फ्लैट खरीदना चाहते हैं. लेकिन इन सब के बीच कुछ ऐसे बिल्डर भी हैं जिनके फ्लैट दो सालों से बनकर खाली पड़े हुए हैं और खरीदना वाला कोई नहीं है. लेकिन बिल्डर हमेशा मार्केटिंग के जरिए बताते रहते हैं कि उनके सारे फ्लैट बिक गए हैं इसलिए आपको ऐसे प्रोजेक्ट की पहचान करनी होगी. मिलने के बाद ये बिल्डर्स 35 से 40 लाख तक कीमत (2 बीएचके) बताते हैं. लेकिन अगर मोलभाव करते हैं तो बिल्डर 5 लाख रुपए तक कम करने को राजी हो जा रहे हैं. 

ऐसी प्रॉपर्टी नोएडा के सेक्टर 71, 101, फरीदाबाद के कुछ इलाकों में मिल जाते हैं. बशर्ते आपको ऐसे प्रोजेक्ट पर लगातार नजर और रिसर्च करनी होगी. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement