ADVERTISEMENT

जी न्यूज ने नवीन जिंदल को भेजा 150 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस

जी न्यूज ने कांग्रेस सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल को 150 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। इधर जिंदल ने भी जी मीडिया समूह के खिलाफ 200 करोड़ रुपये का मामला दर्ज किया है, जिसमें उसने कंपनी पर पैसे ऐंठने का आरोप लगाया है।
NDTV Profit हिंदीNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी04:32 PM IST, 27 Oct 2012NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
NDTV Profit हिंदी
Follow us on Google NewsNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदीNDTV Profit हिंदी

जी न्यूज ने कहा है कि उसने कांग्रेस सांसद और उद्योगपति नवीन जिंदल को 150 करोड़ रुपये का मानहानि नोटिस भेजा है। इधर जिंदल ने भी जी मीडिया समूह के खिलाफ 200 करोड़ रुपये का मामला दर्ज किया है, जिसमें उसने कंपनी पर पैसे ऐंठने का आरोप लगाया है।

जी ने एक बयान में कहा, जी न्यूज ने नवीन जिंदल को अपने खिलाफ लगाए गए बेबुनियाद और बदनाम करने वाले आरोप वापस लेने का समय दिया है। ऐसा न होने पर नवीन जिंदल को जी न्यूज द्वारा दायर दीवानी और फौजदारी मामले का सामना करना होगा।

जिंदल स्टील एंड पावर लिमिटेड (जेएसपीएल) के अध्यक्ष नवीन जिंदल ने 25 अक्टूबर को एक संवाददाता सम्मेलन में दावा किया था कि जी न्यूज समूह ने कोयला खान आवंटन के संबंध में उनके खिलाफ रिपोर्ट का प्रसारण नहीं करने के लिए 100 करोड़ रुपये मांगे थे।

जिंदल ने एक सीडी जारी की थी, जिसमें जी के संपादकों द्वारा जेएसपीएल के साथ सौदा करने की कोशिश से जुड़ा रिकॉर्ड था। गुरुवार को जेएसपीएल ने बंबई हाईकोर्ट में जी के चार कार्यकारियों के खिलाफ 200 करोड़ रुपये का मामला दर्ज किया। कंपनी ने कहा, जी न्यूज और जी बिजनेस के सुभाष चंद्रा, पुनीत गोयनका, सुधीर चौधरी और समीर अहलूवालिया के खिलाफ नोटिस जारी हो चुका है। इस मामले की सुनवाई अगले सप्ताह में होगी।

हालांकि जिंदल के आरोप को जी समूह ने खारिज कर दिया। जी ने कहा, जी न्यूज ने जिंदल के साक्ष्यों (रिकॉर्डिंग से छेड़छाड़ कर तैयार) को पूरी तरह खारिज कर दिया है। जी न्यूज इसे एक विश्वसनीय टेलीविजन नेटवर्क को बदनाम करने की कोशिश की तरह देख रहा है। जेएसपीएल उन कंपनियों में से है, जिसका नाम कैग की रपट में बिना नीलामी वाले कोयला खान आवंटन के लाभार्थियों में शामिल है।

NDTV Profit हिंदी
लेखकNDTV Profit Desk
NDTV Profit हिंदी
फॉलो करें
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT