NDTV Khabar

IIT रुड़की के 3 छात्रों को मिला अब तक का बेस्‍ट ऑफर, अमेरिकी MNC दे रही 1.54 करोड़ का CTC

IIT Roorkee में हुए वार्षिक कैंपस प्लेसमेंट (Campus Placement) सत्र के दौरान यह पेशकश की गई. उन्होंने बताया कि एक छात्र को अपने ही देश में 62 लाख रुपये सालाना की नौकरी का प्रस्ताव मिला है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IIT रुड़की के 3 छात्रों को मिला अब तक का बेस्‍ट ऑफर, अमेरिकी MNC दे रही 1.54 करोड़ का CTC

IIT Roorkee के 3 छात्रों को मिला है प्रस्ताव.

रुड़की:

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान रुड़की (IIT Roorkee) के तीन छात्रों को एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय कंपनी से सालाना 1.54 करोड़ रुपये की नौकरी के प्रस्ताव मिले हैं, जो इस प्रीमियर इंजीनियरिंग संस्थान में किसी भी छात्र को अब तक मिला सबसे अधिक पैकेज है.

यह भी पढ़ें: आईआईटी गुवाहाटी में जापान के छात्र ने की खुदकुशी, चंद दिनों में लौटने वाला था अपने देश

अधिकारियों ने बताया कि आईआईटी के बी.टेक अंतिम वर्ष के तीन छात्रों को ये प्रस्ताव मिले हैं, जो संस्थान के कंप्यूटर साइंस, इलेक्ट्रॉनिक्स और इंजीनियरिंग फिजिक्स विभाग से हैं.

उन्होंने बताया कि सोमवार को शुरू हुए वार्षिक कैंपस प्लेसमेंट (Campus Placement) सत्र के दौरान यह पेशकश की गई. उन्होंने बताया कि एक छात्र को अपने ही देश में 62 लाख रुपये सालाना की नौकरी का प्रस्ताव मिला है, जो इस साल अपने देश की कंपनियों में काम करने के लिए मिले पैकेज में सबसे अधिक है.

टिप्पणियां

आईआईटी रुड़की ने एक बयान में कहा कि ''प्लेसमेंट सत्र में तीस कंपनियों ने भाग लिया है और 363 छात्र सत्र के पहले दिन नौकरी के लिए साक्षात्कार में शामिल हुए. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अधिकतम पैकेज तीन छात्रों के लिए 1.54 करोड़ रुपये का रहा, जबकि अपने देश में यह 62 लाख रुपये रहा.''


बयान में कहा गया कि प्लेसमेंट सत्र के पहले दिन कुल 406 नौकरी के प्रस्ताव मिले. बता दें, प्लेसमेंट सत्र 15 दिसंबर तक जारी रहेगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


Advertisement