Republic Day Parade 2021: कल्चरल प्रोग्राम में इस साल होंगे 321 छात्र, दिल्ली सरकार के ये स्कूल भी शामिल

इस साल, भाग लेने वाले बच्चों और लोक कलाकारों की संख्या में 401 है, पिछले साल 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था. बयान में कहा गया है, "गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 102 छात्र अगस्त 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ' Fit India Movement' मूवमेंट से प्रेरित 'हम फिट तो भारत फिट' विषय पर एक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे."

Republic Day Parade 2021: कल्चरल प्रोग्राम में इस साल होंगे 321 छात्र, दिल्ली सरकार के ये स्कूल भी शामिल

नई दिल्ली:

26 जनवरी को देशभर में गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा. हर साल होने वाली परेड में छात्र हिस्सा लेते हैं. रक्षा मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि दिल्ली के चार स्कूलों के कुल 321 छात्र और कोलकाता के 80 लोक कलाकार राजपथ पर गणतंत्र दिवस परेड में सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे.

मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि कलाकारों का चयन कोलकाता के ईस्टर्न जोनल कल्चरल सेंटर से किया गया है और छात्रों का चयन  DTEA सीनियर सेकेंडरी स्कूल, माउंट आबू पब्लिक स्कूल, विद्या भारती स्कूल, गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल से किया गया है.

इस साल, भाग लेने वाले बच्चों और लोक कलाकारों की संख्या में 401 है, पिछले साल 600 से अधिक छात्रों ने हिस्सा लिया था.  बयान में कहा गया है, "गवर्नमेंट गर्ल्स सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 102 छात्र अगस्त 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किए गए  ' Fit India Movement' मूवमेंट से प्रेरित 'हम फिट तो भारत फिट' विषय पर एक कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे."

Newsbeep

इसमें कहा गया कि DTEA सीनियर सेकेंडरी स्कूल के 127 बच्चे अपने पारंपरिक परिधान में तमिलनाडु के लोक नृत्यों का प्रदर्शन करेंगे. इसमें कहा गया है कि माउंट आबू पब्लिक स्कूल और विद्या भारती स्कूल के 92 छात्र "Aatmanirbhar Bharat: Vision of Self Reliant India" नामक कार्यक्रम में भाग लेंगे. उन्होंने कहा, "पूर्वी ज़ोनल कल्चरल सेंटर के अस्सी लोक कलाकार कालाहांडी, ओडिशा से लोक नृत्य बजासल पेश करेंगे,"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com