Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

हायर एजुकेशन फेयर में हिस्सा लेंगे 35 यूरोपीय विश्वविद्यालय

भारत के लिए यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल की ओर से वेब के जरिये आयोजित होने वाले दो दिवसीय उच्च शिक्षा मेले में 35 यूरोपीय विश्वविद्यालयों के हिस्सा लेने की उम्मीद है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
हायर एजुकेशन फेयर में हिस्सा लेंगे 35 यूरोपीय विश्वविद्यालय

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्‍ली:

भारत के लिए यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल की ओर से वेब के जरिये आयोजित होने वाले दो दिवसीय उच्च शिक्षा मेले में 35 यूरोपीय विश्वविद्यालयों के हिस्सा लेने की उम्मीद है. यह मेला भारतीय छात्रों, अनुसंधानकर्ताओं और शिक्षाविदों को 47 वेब सत्रों, विभिन्न विषयगत सत्रों और देशों की ओर से की जाने वाली प्रस्तुति के जरिये यूरोपीय विश्वविद्यालयों और यूरोपीय संघ के 18 सदस्य देशों के प्रतिनिधियों के साथ संवाद करने का मौका मिलेगा.

भारत के लिए यूरोपीय संघ के राजदूत यूगो अश्तुतो के हवाले से जारी एक बयान में कहा गया, ‘‘हमें चौथे यूरोपीय उच्च शिक्षा आभासी मेले की घोषणा करते हुए प्रसन्नता हो रही है. यह एक आभासी पहल है जिसका उद्देश्य बड़ी संख्या में भारतीय छात्रों तक पहुंच बनाने और यूरोपीय संघ के शैक्षणिक संस्थानों एवं विश्वविद्यालयों तक उनकी पहुंच बनाने में सहायता करना है.''

निर्धारित सत्रों के जरिये छात्रों को चेक गणराज्य, साइप्रस, एस्तोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, हंगरी, आयरलैंड, इटली, लातविया, लिथुआनिया, माल्टा, नीदरलैंड, पोलैंड, स्लोवेनिया, स्पेन, स्वीडन और ब्रिटेन के प्रमुख विश्वविद्यालयों की ओर से मुहैया कराये जाने वाले पाठ्यक्रमों के बारे में विस्तृत जानकारी मिल पाएगी.

टिप्पणियां

अन्य खबरें
शिक्षकों ने नई शिक्षा नीति के खिलाफ किया प्रदर्शन
एग्जाम स्ट्रेस दूर करने के लिए स्टूडेंट्स को कब्र में लिटा रही है ये यूनिवर्सिटी, जमकर हो रही है बुकिंग




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. Education News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... अलाया फर्नीचरवाला ने पहनी 5 लाख की ट्रांसपेरेंट शिफॉन ड्रेस, देखें खूबसूरत Pics

Advertisement