आईआईटी भुवनेश्‍वर, यूपीईएस, देहरादून और एनएलयू, दिल्‍ली में एडमिशन पाने का सुनहरा मौका  

आईआईटी भुवनेश्‍वर, यूपीईएस, देहरादून और एनएलयू, दिल्‍ली में एडमिशन पाने का सुनहरा मौका  

नई दिल्‍ली:

इन दिनों ज्‍यादातर कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एडमिशन शुरू हो चुके हैं. छात्र अपनी पसंद के कॉलेजों और यूनिवर्सिटी में एडमिशन पाने के लिए जी-तोड़ कोशिश कर रहे है. कुछ छात्र तो इसके लिए एक्‍स्‍पर्ट से भी बात कर रहे हैं, लेकिन बावजूद इसके क्‍या आपको ये पता नहीं चल पा रहा है कि इन दिनों किस कॉलेज और यूनिवर्सिटी में किस कोर्स के लिए एडमिशन चल रहे हैं, तो ये खबर आपके काम जरूर आएगी.

आईआईटी भुवनेश्‍वर
भुवनेश्‍वर की इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी में पावर सिस्‍टम इंजीनियरिंग के मास्‍टर ऑफ टेक्‍नोलॉजी कोर्स में इन दिनों एडमिशन चालू हैं. आप इसके लिए 10 अप्रैल 2017 तक आवेदन कर सकते हैं. उम्‍मीदावरों को एडमिशन वैलिड स्‍कोर, रिटन टेस्‍ट और पर्सनल इंटरव्‍यू के बेस पर मिलेगा. इसके लिए आपको 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित स्‍ट्रीम में बीटेक, बीई या एमएससी होना चाहिए. इस कोर्स की ट्यूशन फीस 10 हजार रुपए है.

यूपीईएस, देहरादून
देहरादून की यूनिवर्सिटी ऑफ पेट्रोलियम एंड एनर्जी स्‍टडीज  में एरोस्‍पेस इंजीनियरिंग के बैचलर ऑफ टेक्‍नोलॉजी कोर्स में आप 3 मई तक आवेदन दे सकते हैं. एंट्रेंस टेस्‍ट 13 मई को होगा. इसके लिए सांइस स्‍ट्रीम से 12वीं में आपके 60 फीसद अंक होने चाहिए. इस कोर्स की फीस लगभग 14 लाख है.

एनएलयू, दिल्‍ली
दिल्‍ली में पढ़ने की अगर आपकी इच्‍छा है तो आप नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के एलएलएम कोर्स में अप्‍लाई कर सकते हैं. इसकी अंतिम डेट 15 जनू है. इसके लिए आपके पास 50 फीसद अंकों के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए. इस कोर्स के लिए आपको लगभग 1 डेढ़ लाख रुपए देने होंगे. इसके साथ ही लॉ स्‍टूडेंट एसएलएस, पुणे में भी एडमिशन ले सकते हैं यहां इंटीग्रेटेड बीए एलएलबी कोर्स में फिलहाल एडमिशन हो रहा है. इसकी आखिरी डेट 17 मई है.
 
 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com