NDTV Khabar

गांधीनगर की आईआईपीएच में एडमिशन शुरू, 15 जून हैं लास्‍ट डेट

7 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
गांधीनगर की आईआईपीएच में एडमिशन शुरू, 15 जून हैं लास्‍ट डेट
नई दिल्‍ली: गांधीनगर की इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ पब्लिक हेल्थ में अगर आप एडमिशन पाने की इच्‍छा रखते हैं तो ये आपके लिए अच्‍छा मौका है. दरअसल यहां हॉस्पिटल एडमिनिस्‍ट्रेशन के मास्‍टर डिग्री कोर्स के लिए एडमिशन शुरू हो गए हैं. इस कोर्स में दाखिला लेने की लास्‍ट डेट 15 जून, 2017 रखी गई है. इच्‍छुक छात्र इस डेट से पहले यहां आवेदन दे सकते हैं.

छात्रों को एडमिशन संस्‍थान द्वारा आयोजित एंट्रेस टेस्‍ट के बाद दिया जाएगा. इस एंट्रेस टेस्‍ट में आपको वैलिड स्‍कोर, एकेडमिक परफॉर्मेंस और पर्सनल इंटरव्‍यू के बाद ही एडमिशन दिया जाएगा.

यह है एलिजिबिलिटी
इस कोर्स में दाखिला पाने के लिए छात्रों के पास 50 फीसदी अंकों के साथ किसी भी स्‍ट्रीम से बैचेलर डिग्री होनी अनिवार्य रखी गई है.

फीस
मास्‍टर ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेशन कोर्स की सालाना फीस लगभग 1 लाख 80 हजार रुपए है. याद रहे इसमें लॉजिंग और फूडिंग का खर्च शामिल नहीं किया गया है. इसके अलावा एडमिशन लेने से पहले फीस और एलिजिबिलिटी को ध्‍यान से जरूर पढ़ लें.

हैदराबाद यूनिवसिर्टी में भी हो रही हैं एडमिशन
हैदराबाद यूनिवसिर्टी में इंफॉर्मेशन टेक्‍नोलॉजी के मास्‍टर ऑफ टेक्‍नोलॉजी कोर्स में भी दाखिला शुरु हो चुका है. इच्‍छुक छात्र 5 मई, 2017 से पहले यहां आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको 60 फीसदी अंकों के साथ संबंधित स्‍ट्रीम से बीई, बीटेक या एमएसी होना चाहिए. मास्‍टर ऑफ टेक्‍नोलॉजी कोर्स के लिए आपको लगभग 34 हजार रुपए देने होंगे. इस कोर्स के लिए आपको एंट्रेंस टेस्‍ट पास करना होगा.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement