Karnataka Colleges Reopen: दिवाली के बाद 17 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज, पढ़ें डिटेल

Karnataka Colleges Reopen: कर्नाटक राज्य सरकार ने 17 नवंबर से राज्य में कॉलेज खोलने का फैसला किया है.

Karnataka Colleges Reopen: दिवाली के बाद 17 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज, पढ़ें डिटेल

Karnataka Colleges Reopen: दिवाली के बाद 17 नवंबर से खुलेंगे कॉलेज.

नई दिल्ली:

Karnataka Colleges Reopen: कर्नाटक राज्य सरकार ने 17 नवंबर से राज्य में कॉलेज खोलने का फैसला किया है. इसमें इंजीनियरिंग कॉलेज, डिप्लोमा कॉलेज और डिग्री कॉलेज शामिल होंगे. मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में मंत्रियों और सीनियर अधिकारियों ने हिस्सा लिया.

हालांकि, छात्रों को पर्सनली क्लास अटेंड या ऑनलाइन क्लास में हिस्सा लेने का ऑप्शन मिलता रहेगा. वहीं कक्षा में भाग लेने के लिए उन्हें माता-पिता की सहमति की आवश्यकता होगी. कितने छात्रों के माता- पिता कॉलेजों में अपने बच्चों को भेजने का निर्णय लेते हैं, यह देखने के बाद बैचों की संख्या तय की जाएगी.

उपमुख्यमंत्री डॉ अश्वथ नारायण ने कहा, "यूजीसी के दिशानिर्देशों के अनुसार, अक्टूबर में ऑनलाइन कक्षाएं शुरू हुईं. राज्यों से कहा गया कि वे स्थिति के आधार पर कॉलेज खोलने के बारे में निर्णय लें. हमने मुख्यमंत्री को कॉलेज खोलने की तैयारियों के बारे में प्रस्तुत किया और इसके लिए कहा.

दीपावली के बाद 17 नवंबर को हम उन छात्रों के लिए कॉलेज खोल रहे हैं, जो कक्षाओं में आना और भाग लेना चाहते हैं. यह ऑप्शनल है. जो प्रैक्टिकल कक्षाओं में भाग लेना चाहते हैं वह ले सकते हैं

कॉलेजों में और हॉस्टल में भी आवश्यक स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर (SOP) का पालन किया जाएगा. प्रत्येक कॉलेज में एक टास्क फोर्स होगा है जो यह सुनिश्चित करेगा कि उचित प्रक्रियाओं का पालन किया जाए.

Newsbeep

बता दें, कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण देश में शैक्षणिक संस्थान 7 महीने से छात्रों के लिए बंद हैं. दिल्ली में 2 नवंबर से पीएचडी छात्रों के लिए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी खुलने जा रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)