NDTV Khabar

AHSEC Assam Class 12 Result: इस दिन आ सकता है असम बोर्ड का रिजल्ट 

छात्रों की सहूलियत के लिए बोर्ड परीक्षा परिणाम को अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड करेगा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AHSEC Assam Class 12 Result: इस दिन आ सकता है असम बोर्ड का रिजल्ट 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: AHSEC Assam बोर्ड का परीक्षा परिणाम अगले सप्ताह आ सकता है. बोर्ड से जुड़े सूत्रों के अनुसार महीने के आखिरी सप्ताह में  आर्ट्स, साइंस और कॉमर्स कोर्स का परिणाम जारी हो सकता है. सूत्रों के अनुसार AHSEC बोर्ड 12वीं का परिणाम 30 या 31 मई को जारी कर सकता है. छात्रों की सहूलियत के लिए बोर्ड परीक्षा परिणाम को अपनी वेबसाइट पर भी अपलोड करेगा. छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. छात्र और उनके अभिभावक बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट और ट्विटर हैंडल को भी देख सकते हैं. असम बोर्ड इन माध्यम से भी रिजल्ट घोषित होने की जानकारी दे सकता है.

यह भी पढ़ें: BSEB इस दिन जारी कर सकता है 10वीं-12वीं का परिणाम

गौरतलब है कि AHSEC ने पिछले साल 30 मई को परीक्षा परिणाम घोषित किया था. हालांकि मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार बोर्ड 25 मार्च को सुबह 9 बजे 10वीं का परिणाम घोषित कर सकता है. जबकि दिन में 11 बजे के बाद छात्रों की मार्क्सशीट बोर्ड की वेबसाइट पर अपलोड करा दी जाएगी. खास बात यह है कि इस बार बोर्ड ने कुल 850 परीक्षा केंद्रों पर 10वीं और 12वीं की परीक्षा आयोजित कराई थी. इस परीक्षा में 3.5 लाख छात्रों ने हिस्सा लिया था. 

टिप्पणियां
VIDEO: यूपी बोर्ड में 10वीं और 12वीं में 70 फीसदी से ज्यादा छात्र पास.


ऐसे देखें अपना परिणाम- छात्र असम बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.ahsec.nic.in पर जाकर भी अपना परिणाम देख सकते हैं. परिणाम देखते समय छात्रों को अपने पास अपना एडमिट कार्ड रखना होगा. वेबसाइट पर जाते ही छात्रों से उनसे उनका रोल नंबर व अन्य जानकारी पूछी जाएगी. पूछी गई जानकारी देते ही छात्र के सामने उसका परिणाम खुलकर आ जाएगा. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement