All India Bar Examination AIBE X 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक

All India Bar Examination AIBE X 2017 का रिजल्‍ट तय उम्‍मीद से 3 दिन पहले घोषित किया गया है. पहले उम्‍मीद की जा रही थी कि ये रिजल्‍ट 7 जून को आएगा, लेकिन बाद में इसकी डेट स्‍थगित करते हुए 15 जून कर दी गई थी.

All India Bar Examination AIBE X 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक

AIBE X Exam 2017 का रिजल्‍ट जारी, जानें कैसे करें चेक

10वीं अखिल भारतीय बार परीक्षा (एआईबीई)  का परिणाम घोषित कर दिया गया है.  जिन उम्‍मीदवारों ने ये परीक्षा दी थी वह एआईबीई की आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com.पर  जाकर अपना रिजल्‍ट चैक कर सकते हैं. यह रिजल्‍ट तय उम्‍मीद से 3 दिन पहले घोषित किया गया है. पहले उम्‍मीद की जा रही थी कि ये रिजल्‍ट 7 जून को आएगा, लेकिन बाद में इसकी डेट स्‍थगित करते हुए 15 जून कर दी गई थी.

ऐसे करेंं चेेक

- सबसे पहले allindiabraexamination.com पर लॉग-इन करें, अब आपके सामने बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट का पेज खुल जाएगा.

- अब आपको वेबसाइट के होमपेज पर examination-x results का लिंक नजर आएगा. इस पर क्लिक करें.

- अब आपके सामने एक नई विंडो खुल जाएगी. इसमें अपना रोल नंबर, डेट ऑफ बर्थ एंटर करें.

- इसके बाद View Result के ऑप्‍शन पर क्लिक करें.

- रिजल्ट आपके सामने मौजूद स्क्रीन पर आ जाएगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

परीक्षा की आरंभिक तारीख 26 फरवरी थी, जिसे 26 मार्च को स्थगित कर दिया गया था. अखिल भारतीय बार परीक्षा (एआईबीई 2017) देश में कानून का अभ्यास करने के अधिकार पाने के लिए एक राष्ट्रीय स्तर की प्रवेश परीक्षा है. यह परीक्षा उन छात्रों के लिए है जिनके पास पहले से ही कानून की डिग्री है. जो छात्र यह परीक्षा पास करते हैं उन्‍हें ‘सर्टिफिकेट ऑफ प्रैक्टिस’ दिया जाएगा.

एआईबीई परीक्षा पूरे भारत के 40 विभिन्न शहरों में आयोजित की गई थी और परीक्षा 11 विभिन्न भाषाओं में आयोजित की गई. अखिल भारतीय परीक्षा 11 भाषाओं में आयोजित की जाती है और उम्मीदवारों को एआईबीई परीक्षा पास करने के लिए कम से कम 40 प्रतिशत स्कोर हासिल करना होता है.