AIBE-XV answer key: 30 जनवरी को जारी होगी आंसर की, जानें- कैसे कर सकेंगे चेक

जो AIBE XV परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाकर आंसर की देख सकते हैं.

AIBE-XV answer key: 30 जनवरी को जारी होगी आंसर की, जानें- कैसे कर सकेंगे चेक

नई दिल्ली:

AIBE-XV answer key: बार काउंसिल ऑफ इंडिया ऑल इंडिया बार एग्जाम (AIBE) -XV की आंसर की 30 जनवरी को जारी करेगा. ऑल इंडिया बार एग्जामिनेशन (AIBE) वेबसाइट पर जारी एक नोटिफिकेशन के माध्यम से आंसर की जारी करने की तारीख की सूचना दी गई है. अखिल भारतीय बार परीक्षा (AIBE XV) 24 जनवरी को आयोजित की गई थी और लगभग 1.20 लाख अधिवक्ताओं ने भारत के 52 शहरों में 154 केंद्रों पर परीक्षा में बैठने के लिए आवेदन किया था.

उम्मीदवार, जो AIBE XV परीक्षा में उपस्थित हुए हैं, वह आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाकर आंसर की देख सकते हैं.

AIBE XV answer key: कैसे डाउनलोड करें आंसर की

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट allindiabarexamination.com पर जाएं.

स्टेप 2- ‘AIBE XV answer key' लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- एक पीडीएफ फाइल दिखेगी. उसमें अपना रोल नंबर देखें.

स्टेप 4- भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

अभ्यर्थियों को आंसर की के खिलाफ आपत्तियां उठाने के लिए समय दिया जाता है. आपत्तियों पर विचार किया जाता है और यदि आवश्यक हो तो परिवर्तन किए जाते हैं. एक बार प्रक्रिया पूरी हो जाने के बाद, परिणाम अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर घोषित किए जाते हैं.

AIBE वेबसाइट पर एक नोटिफिकेशन के अनुसार, एआईबीई-एक्सवी के परिणाम इस साल मार्च के पहले सप्ताह में घोषित किए जाएंगे. आधिकारिक नोटिफकेशन में लिखा गया है, "24 जनवरी, 2021 को आयोजित AIBE-XV का परिणाम मार्च, 2021 के पहले सप्ताह में अपलोड किया जाएगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com