Coronavirus के चलते मास्टर्स प्रोग्राम की परीक्षा ऑनलाइन लेगा AIFF

अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने कोविड 19 के कारण मास्टर्स फुटबॉल प्रबंधन कार्यक्रम प्रवेश परीक्षा रविवार को ऑनलाइन कराने का फैसला किया है.

Coronavirus के चलते मास्टर्स प्रोग्राम की परीक्षा ऑनलाइन लेगा AIFF

मास्टर्स फुटबाल प्रबंधन कार्यक्रम प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी.

खास बातें

  • मास्टर्स फुटबाल प्रबंधन कार्यक्रम प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी.
  • पहले चरण की परीक्षा 23 फरवरी को हो चुकी है.
  • दूसरा चरण 29 मार्च को होगा.
नई दिल्ली:

कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही हैं, जिसे ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन कर दिया है. लॉकडाउन के चलते सभी तरह से एग्जाम रद्द कर दिए गए हैं. कोरोनावायरस का असर एग्जाम समेत खेलों पर भी पड़ रहा है. वहीं, अब अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ने कोविड-19 (COVID-19) के कारण मास्टर्स फुटबाल प्रबंधन कार्यक्रम प्रवेश परीक्षा रविवार को ऑनलाइन कराने का फैसला किया है.

बता दें कि पहले चरण की परीक्षा 23 फरवरी को देशभर के विभिन्न केंद्रों में हो चुकी है. दूसरा चरण 29 मार्च को होगा. एआईएफएफ मास्टर्स फुटबाल प्रबंधन कार्यक्रम एक साल का स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम है जिसमें दिल्ली, मुंबई और कैंडिज में कोर्स होता है. 

AIFF क्या है?
ऑल इंडिया फुटबाल फेडरेशन को AIFF के नाम से भी जाना जाता है. AIFF भारत में एसोसिएशन फुटबॉल का शासी निकाय है. इसे 1937 में बनाया गया था. फेडरेशन भारत की राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के साथ-साथ महिला टीम और विभिन्न युवा राष्ट्रीय पक्षों के प्रबंधन के लिए भी जिम्मेदार है.

एआईएफएफ दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ का भी हिस्सा है, जो संगठन दक्षिण एशिया में फुटबॉल चलाता है. इस फेडरेशन का हेडक्वार्टर दिल्ली के द्वारका में स्थित है.