NDTV Khabar

AIIMS Result 2017: MBBS Entrance Exam के रिजल्‍ट का हुआ ऐलान

AIIMS Result 2017: MBBS Entrance Exam के परिणाम कल देर रात करीब सवा दो बजे घोषित किए गए और ये आधिकारिक वेबसाइट Aiimsexams.org तथा एम्स की छह अन्य वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं. जिन छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिए या है वह अपना रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
AIIMS Result 2017: MBBS Entrance Exam के रिजल्‍ट का हुआ ऐलान

AIIMS Result 2017: MBBS Entrance Exam के रिजल्‍ट का हुआ ऐलान

एम्स ने एमबीबीएस की आनॅलाइन हुई प्रवेश परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं. इससे पहले सरकार के एक पैनल ने पर्चा लीक के आरोपों को खारिज कर दिया था. परिणाम कल देर रात करीब सवा दो बजे घोषित किए गए और ये आधिकारिक वेबसाइट Aiimsexams.org तथा एम्स की छह अन्य वेबसाइटों पर उपलब्ध हैं. जिन छात्रों ने इस परीक्षा में भाग लिए या है वह अपना रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर देख सकते हैं.

एमबीबीएस पाठ्यक्रम के लिए प्रवेश परीक्षा 28 मई को देश भर के विभिन्न केंद्रों पर आयोजित की गई थी तथा तकरीबन 2.8 लाख छात्रों ने इसमें भाग लिया था. मध्य प्रदेश में व्यापमं घोटाले का पर्दाफाश करने वाले आनंद राय ने 31 मई को आरोप लगाया था कि एम्स के एमबीबीएस पाठ्यक्रम की प्रवेश परीक्षा का इस साल का पर्चा लीक हो गया है जिसके बाद संस्थान ने यह जांच करने के लिए एक समिति गठित की थी कि परीक्षा के स्नैपशॉट्स सार्वजिनक कैसे हुए.

AIIMS MBBS Entrance Result 2017: परीक्षा परिणाम जारी, यहां करें चेक

एम्स की समिति ने अपनी रिपोर्ट में कहा कि कोई प्रश्न पत्र लीक नहीं हुआ है. हालांकि उत्तर प्रदेश के एक परीक्षा केंद्र के छात्र कुछ अधिकारियों की मदद से नकल में शामिल थे. उसने मामले की सीबीआई जांच की भी सिफारिश की है.

सूत्रों ने कहा कि प्रमुख चिकित्सा संस्थान ने अपने आंतरिक तंत्र के माध्यम से छात्रों और केंद्र की पहचान कर ली है. राय ने ट्वीटों की श्रृंखला में प्रवेश परीक्षा के प्रश्न पत्र की तस्वीरों को पोस्ट किया था.

उन्होंने एक सूत्र से प्रश्न पत्र के स्क्रीन शॉट मिलने का दावा किया था जिसके बारे में उन्होंने कहा था कि यह परीक्षा के दौरान लखनउ के एक कॉलेज से लीक हुआ है. राय ने अपने ट्वीट को प्रधानमंत्री कार्यालय को भी टैग किया था और मामले की सीबीआई जांच की मांग की थी.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement