AIIMS Result 2018: MBBS एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

AIIMS में MBBS कोर्स के लिए एंट्रेंस देने वाले स्टूडेंट्स का रिजल्ट जारी हो गया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर चेक कर सकते हैं.

AIIMS Result 2018: MBBS एंट्रेंस एग्जाम के नतीजे जारी, ऐसे करें चेक

एम्स ने एमबीबीएस के एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है

खास बातें

  • AIIMS MBBS एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी हो गया है
  • एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 26 और 27 मई को दो शिफ्टों में किया गया था
  • एंट्रेंस में पास हुए स्टूडेंट्स की काउंसलिंग जुलाई में होगी
नई दिल्ली:

AIIMS Result 2018: AIIMS ने साल 2018 के लिए हुए MBBS एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट जारी कर दिया है. स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर चेक कर सकते हैं. AIIMS MBBS  एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन 26 और 27 मई को दो शिफ्टों में किया गया था. MBBS कोर्स के लिए हुए इस एंट्रेंस एग्जाम में 100 परसेंटाइल  के साथ 4 स्टूडेंट्स ने टॉप किया है. बता दें, अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 98.8334496, ओबीसी (एनसीएल) उम्मीदवारों के लिए 97.0117712 पर्सेंटाइल और एससी-एसटी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 93.6505421 पर्सेंटाइल कट-ऑफ तय हुई है. सीटों के आवंटन और ऑनलाइन काउंसलिंग की प्रक्रिया 23 जून से शुरू हो सकती है.

aiims


एचआरडी मंत्रालय का आदेश- विश्वविद्यालय हर साल आयोजित करें दीक्षांत समारोह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ऐसे चेक करें AIIMS result 2018:
स्टेप 1:  ऑफिशियल वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाएं.

स्टेप 2: रिजल्ट पर क्लिक करें.

स्टेप 3: AIIMS MBBS 2018 Result के लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 4:  अपना रोल नंबर और बाकी जानकारी भरें.

स्टेप 5: सबमिट पर क्लिक कर अपना रिजल्ट देंखे.

आपको बता दें कि पिछले साल AIIMS MBBS एंट्रेंस रिजल्ट 15 जून 2017 को जारी किया गया था. पिछले साल 2 लाख से ज्यादा  स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस एग्जाम दिया था और 4905 स्टूडेंट्स ने एंट्रेंस क्वालीफाई किया था. गुजरात की निशिता पुरोहित ने एंट्रेंस एग्जाम में 100 परसेंटाइल के साथ पूरे देश में टॉप किया था.

गौरतलब है कि AIIMS एंट्रेंस एग्‍जाम देशभर में 171 शहरों में आयोजित किया गया था. एंट्रेंस एग्‍जाम AIIMS के दिल्‍ली, पटना, भोपाल, जोधपुर,भुबनेश्‍वर, ऋषिकेश, रायपुर, गुंटूर (आंध्र प्रदेश) और नागपुर (महाराष्‍ट्र) समेत नौ इंस्टिट्यूट्स में एडमिशन के लिए आयोजित किया जाता है. इन सभी इंस्टिट्यूट्स में करीब 807 MBBS सीटें हैं.


VIDEO: भोपाल एम्स को तीन साल से है स्थायी निदेशक का इंतजार​