AIIMS MSc Nursing 2020: एम्स ने एमएससी नर्सिंग के लिए जारी किया ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल

AIIMS MSc Nursing 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), नई दिल्ली ने एमएससी नर्सिंग (AIIMS MSc Nursing 2020) के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है.

AIIMS MSc Nursing 2020: एम्स ने एमएससी नर्सिंग के लिए जारी किया ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल

एम्स ने एमएससी नर्सिंग के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का शेड्यूल जारी कर दिया है.

नई दिल्ली:

AIIMS MSc Nursing 2020: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS), नई दिल्ली ने एमएससी नर्सिंग (AIIMS MSc Nursing 2020) के लिए ऑनलाइन काउंसलिंग का विस्तृत शेड्यूल जारी कर दिया है. आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार, उम्मीदवार 5 अगस्त (सुबह 11 बजे) से 10 अगस्त (शाम 5 बजे) तक अपना पसंदीदा संस्थान और विषय का चयन कर सकेंगे. इस साल एम्स ने एमएससी नर्सिंग  (MSc Nursing 2020) के परिणाम जून में घोषित किए थे.

AIIMS MSc Nursing 2020: Official Notification

संस्थान ने कहा कि एमएससी नर्सिंग (MSc Nursing 2020) के लिए सीट अलॉटमेंट मेरिट और उम्मीदवारों द्वारा दिए गए विकल्पों के आधार पर किया जाएगा. एक आधिकारिक बयान में कहा गया है, "सीट अलॉटमेंट का क्रम प्रॉस्पेक्टस के अनुसार यूआर / एसटी / एससी / ओबीसी / ईडब्ल्यूएस होगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सीट अलॉटमेंट के लिए पहले राउंड का रिजल्ट 18 अगस्त को घोषित किया जाएग, जबकि दूसरे राउंड के लिए सीट अलॉटमेंट का रिजल्ट 28 अगस्त को जारी होगा. अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवारों को AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट पर लॉग इन करने की सलाह दी जाती है. 

एम्स एमएससी नर्सिंग एक राष्ट्रीय स्तर की एंट्रेंस परीक्षा है, जो भारत के सात एम्स संस्थानों में 124 सीटों पर दाखिल करने के लिए आयोजित की जाती है. इनमें नई दिल्ली, भोपाल, भुवनेश्वर, जोधपुर, नागपुर, रायपुर और ऋषिकेश शामिल हैं.