AIIMS: M.Sc नर्सिंग कोर्स के लिए इस दिन होगी ओपन राउंड काउंसलिंग, जानिए रजिस्टर करने का तरीका

AIIMS Open Round Counselling:  AIIMS नई दिल्ली ने M.Sc. नर्सिंग कोर्स के लिए ओपन राउंड काउंसलिंग (ऑफलाइन मोड) की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

AIIMS: M.Sc नर्सिंग कोर्स के लिए इस दिन होगी ओपन राउंड काउंसलिंग, जानिए रजिस्टर करने का तरीका

प्रतीकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली :

AIIMS Open Round Counselling:  AIIMS नई दिल्ली ने M.Sc. नर्सिंग कोर्स के लिए ओपन राउंड काउंसलिंग (ऑफलाइन मोड) की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस कार्यक्रम के लिए AIIMS ओपन राउंड काउंसलिंग 30 सितंबर को सुबह 9 बजे आयोजित की जाएगी. M.Sc नर्सिंग कोर्स के लिए सीट एलोकेशन के ओपन राउंड में भाग लेने वाले इच्छुक उम्मीदवारों को AIIMS की आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexam.org पर सीट अलॉटमेंट के ओपन राउंड के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना आवश्यक होगा. 

AIIMS ओपन राउंड काउंसलिंग एलटी -2, टीचिंग ब्लॉक, AIIMS, नई दिल्ली में ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी. इसके लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया 24 सितंबर से शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवारों को 28 सितंबर से पहले एम्स ओपन राउंड काउंसलिंग के लिए खुद को पंजीकृत करना होगा. 

आधिकारिक बयान के अनुसार, "सभी उम्मीदवार जो प्रवेश परीक्षा में उपस्थित हुए हैं और जिन्होंने प्रवेश परीक्षा में न्यूनतम 50वीं पर्सेंटाइल प्राप्त की है वे ओपन राउंड काउंसलिंग के लिए खुद को ऑनलाइन रजिस्टर कर सकते हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

AIIMS Open Round Counselling: ऐसे करें रजिस्टर
- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट www.aiimsexams.org पर जाएं. 
- इसके बाद अकेडमिक कोर्स के टैब के अंदर अपना कोर्स  “MSc (Nursing)”  सेलेक्ट करें. 
- अब  “Register for Open Round of Seat Allocation/Counselling.” के लिंक पर क्लिक करें. 
- अब अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी और पासवर्ड की मदद से लॉग इन करें. 
- अपनी रजिस्ट्रेशन स्लिप का प्रिंटआउट जरूर निकाल लें. 
- सीट एलोकेशन के ओपन राउंड या काउंसलिंग के समय रजिस्ट्रेशन स्लिप को साथ ले जाएं. इसके अलावा डॉक्यूमेंट्स की फोटोकॉपी का एक सेट भी ले जाएं. 

आधिकारिक नोटिस में बताया गया है कि रजिस्ट्रेशन स्लिप के बिना उम्मीदवारों को सीट एलोकेशन के ओपन राउंड या काउंसलिंग को अटेंड करने की इजाज़त नहीं होगी.