AIIMS PG Revised Schedule 2020: एम्स ने जारी किया बेसिक और फाइनल रजिस्ट्रेशन का नया शेड्यूल, जानिए डिटेल

AIIMS PG July Revised Schedule Date: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने जुलाई सत्र के AIIMS PG के लिए बेसिक और फाइनल रजिस्ट्रेशन का नया शेड्यूल जारी किया है.

AIIMS PG Revised Schedule 2020: एम्स ने जारी किया बेसिक और फाइनल रजिस्ट्रेशन का नया शेड्यूल, जानिए डिटेल

AIIMS PG July 2020: एम्स ने जारी किया नया रजिस्ट्रेशन शेड्यूल.

खास बातें

  • एम्स ने जारी किया नया रजिस्ट्रेशन शेड्यूल.
  • बेसिक रजिस्ट्रेशन में सुधार करने की आखिरी तारीख 11 मार्च है.
  • बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेटस 12 मार्च 2020 को जारी किया जाएगा.
नई दिल्ली:

AIIMS PG July Revised Schedule Date: ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) ने जुलाई 2020 सत्र के लिए AIIMS PG में एडमिशन लेने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए बेसिक रजिस्ट्रेशन में करेक्शन के लिए एक नया शेड्यूल जारी किया है. नए शेड्यूल के मुताबिक, उम्मीदवार आज से अपने बेसिक रजिस्ट्रेशन में सुधार कर सकते हैं. रिजेक्टेड फोटो और सिग्नेचर को दोबारा से अप्लोड कर सकते हैं. रजिस्ट्रेशन में सुधार करने की आखिरी तारीख 11 मार्च है. 11 मार्च शाम 5 बजे के बाद उम्मीदवार बेसिक रजिस्ट्रेशन में सुधार नहीं कर सकेंगे. 

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (AIIMS) बेसिक रजिस्ट्रेशन का स्टेटस 12 मार्च को जारी करेगा. जिन उम्मीदवारों का बेसिक रजिस्ट्रेशन स्वीकार कर लिया जाएगा वे फाइनल रजिस्ट्रेशन के जनरेशन ऑफ कोड के लिए आगे बढ़ सकते हैं. दूसरी जानकारी जैसे क्वालिफिकेशन, शहर, पेमेंट, जैसे अन्य विवरणों को पूरा करने के लिए फाइनल रजिस्ट्रेशन की तारीख को समय पर घोषित कर दिया जाएगा. 

AIIMS PG July 2020 Session Revised Schedule Direct Link 

बता दें कि ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस ने साल 2018 में अपने एंट्रेंस एग्जाम (AIIMS PG and AIIMS MBBS) के लिए 2 स्टेज में रजिस्ट्रेशन करने की प्रक्रिया को शुरू किया था. इसमें एक बेसिक रजिस्ट्रेशन होती है और दूसरी फाइनल. 

बेसिक रजिस्ट्रेशन एप्लीकेशन प्रक्रिया की पहली स्टेज है. इस स्टेज में उम्मीदवारों को सिर्फ अपनी बेसिक जानकारी और फोटो डालनी होती है. बेसिक रजिस्ट्रेशन में जानकारी और फोटो में सुधार करने का उम्मीदवारों को मौका भी दिया जाता है. स्टेज 1 में रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया फ्री होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद जिन उम्मीदवारों की बेसिक रजिस्ट्रेशन स्वीकार हो जाती है उन्हें फाइनल रजिस्ट्रेशन पूरा करने का मौका मिलता है. इस स्टेज में उम्मीदवारों को अपनी क्वालिफिकेशन जानकारी, परीक्षा के लिए शहर आदि जानकारी भरनी होती है. फाइनल स्टेज में एप्लीकेशन फीस भी देनी होती है.