AIIMS Result 2017: निशिता पुरोहित ने 100 परसेंटाइल के साथ किया टॉप

निशिता ने 12वीं बोर्ड परीक्षा में 91.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. निशित सिर्फ पढ़ाई में नहीं, खेल की दुनिया में भी आगे हैं. वह नेशनल लेवल की बास्केटबॉल प्लेयर भी हैं.

AIIMS Result 2017: निशिता पुरोहित ने 100 परसेंटाइल के साथ किया टॉप

AIIMS MBBS Entrance Exam Result 2017 में निशिता पुरोहित ने किया टॉप

AIIMS MBBS Entrance Exam Result 2017: एम्स एमबीबीएस एंट्रेंस एग्जाम 2017 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. इस वर्ष गुजरात की निशिता पुरोहित ने 100 परसेंटाइल हासिल कर परीक्षा में टॉप किया है. निशिता के अलावा परीक्षा में अर्चित गुप्ता ने भी 100 परसेंटाइल प्राप्त किए हैं. 

निशिता ने 12वीं बोर्ड परीक्षा में 91.4 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं. निशित सिर्फ पढ़ाई में नहीं, खेल की दुनिया में भी आगे हैं. वह नेशनल लेवल की बास्केटबॉल प्लेयर भी हैं. निशिता ने कोटा स्थित एलेन इंस्टीट्यूट से प्रवेश परीक्षा की कोचिंग की थी. AIIMS MBBS एंट्रेंस एग्जाम रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर देखा जा सकता है. रिजल्ट रैंक-वाइज और रोल नंबर वाइज दोनों आधार पर घोषित किया गया है. 

कुल 28,4,737 छात्रों ने यह प्रवेश परीक्षा दी थी जिसमें से 4905 ने काउंसलिंग सत्र के लिए क्वालिफाई किया है. मेडिकल कोर्स में एडमिशन लेने का मन बना चुके छात्रों को नीट के रिजल्ट का भी इंतजार है. बताया जा रहा है कि रिजल्ट 25 जून से पहले किसी भी दिन घोषित किया जा सकता है. 

एम्स एंट्रेस एग्जामिनेशन फॉर एमबीबीएस कोर्स 2017 का आयोजन एम्स दि‍ल्ली, पटना, भोपाल, भुवनेश्वर, ऋषिकेश और रायपुर के मेडिकल कोर्स में एडमिशन के लिए किया गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com